देवाशीष शर्मा / मयंक शर्मा

फिरोजाबाद ( उत्तर प्रदेश ) :- महापौर, नगर निगम फिरोजाबाद नूतन राठौर द्वारा नगर फिरोजाबाद के वार्ड नं0-32 हिमायूंपुर में लगभग रू 19.80 लाख की धनराशि से कराये जाने वाले निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया गया। इसी तरह नगर फिरोजाबाद के वार्ड नं0 32 हिमायूंपुर में मुन्नालाल के मकान से संतोष के मकान तक, जमुना देवी के मकान से रघुराज के मकान तक व इसी वार्ड में न्यू गांधी नगर में लज्जाराम के मकान से गांधी राठौर के मकान होते हुए महेश उपाध्याय के मकान तक तथा इसी वार्ड मे वाटिका स्कूल वाली गली के पास शैलेन्द्र के घर से मुकेश शर्मा के घर तक व सुधाकर के मकान से हरीशंकर के मकान तक की गलियां विगत काफी समय से क्षतिग्रस्त थी, जिसके कारण स्थानीय निवासियों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था।

इस प्रकार क्षेत्रीय पार्षद एवं स्थानीय निवासियों द्वारा उक्त गलियों को पक्का कराए जाने की निरंतर मांग की जा रही थी, जिसके दृष्टिगत महापौर द्वारा नगर निगम के सम्बन्धित अवर अभियंता से प्रश्नगत गलियों को पक्का कराए जाने हेतु आगणन तैयार कराया गया तथा उसी के अनुक्रम में महापौर नूतन राठौर द्वारा वार्ड नं0 32 हिमायूंपुर में मुन्नालाल के मकान से संतोष के मकान तक, जमुना देवी के मकान से रघुराज के मकान तक व इसी वार्ड के न्यू गांधी नगर में लज्जाराम के मकान से गांधी राठौर के मकान होते हुए महेश उपाध्याय के मकान तक तथा इसी वार्ड मे वाटिका स्कूल वाली गली के पास शैलेन्द्र के घर से मुकेश शर्मा के घर तक व सुधाकर के मकान से हरीशंकर के मकान तक नाली मरम्मत एवं सी0सी0 द्वारा सड़क निर्माण कार्य तथा कलर्ड स्ट्रिप के साथ इंटरलॉकिंग द्वारा सड़क निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया गया।

इस निर्माण कार्य पर नगर निगम फिरोजाबाद द्वारा 14वें वित्त आयोग के अन्तर्गत प्राप्त धनराशि से रू 19.80 लाख की धनराशि व्यय की जाएगी। उक्त गलियों के निर्माण कार्य के शुभारम्भ के समय स्थानीय निवासियों के चेहरों पर खुशी की झलक स्पष्ट दिखाई दे रही थी, क्योंकि इन निर्माण कार्यों के सम्पन्न होने के पश्चात स्थानीय निवासियों को आवागमन में होने वाली समस्या से निजात मिलेगी। महापौर द्वारा निर्माण कार्यों से सम्बन्धित ठेकेदारों को कड़े निर्देश दिए गये कि वह निर्धारित मानकों के अनुरूप तथा नियत समय सीमा के अन्तर्गत निर्माण कार्यों को सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। निर्माण कार्यों में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सम्बन्धित अवर अभियंता को भी महापौर द्वारा दिशा निर्देश दिए गये कि वह निर्माण कार्यों के सम्पन्न होने तक समय-समय पर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते रहें, जिससे ठेकेदार घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग न कर सकें। इसके पश्चात भी यदि ठेकेदार घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करते हुए पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही प्रस्तावित की जाए। उपरोक्त निर्माण कार्यों के शुभारम्भ के समय महापौर के साथ योगेश शंखवार (उपसभापति) क्षेत्रीय पार्षद श्री रविन्द्र सिंह, पार्षदगण विजय शर्मा, विनोद राठौर, सतीश राठौर, गेंदालाल राठौर, सुनील मिश्रा, संतोष राठौर, विद्याराम शंखवार, ब्रजेश प्रधान, मुनेन्द्र यादव, सुभाष यादव एवं अभिनेन्द्र यादव, कार्यकर्तागण केशव देव शंखवार, अमन मिश्रा, अंकित उपाध्याय, रजत राठौर, आकाश गुप्ता, सनोज राठौर, विष्णु प्रजापति, शिवा यादव, कन्हैया तिवारी, लक्की गर्ग, ललित राठौर एवं फूलसिंह राठौर आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!