रिपोर्ट @शहडोल मिर्ज़ा अफसार बेग

वैक्सीनेशन के पश्चात बुजुर्गों से कलेक्टर ने की चर्चा, पूछा उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल
शहडोल – आज जनपद पंचायत जयसिंहनगर एवं गोहपारू क्षेत्र के भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ० सतेंद्र सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहनगर एवं गोहपारू में बनी कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया। गोहपारू में बनाए गए कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने रजिस्ट्रेशन कर रहे सीएचओ से जानकारी प्राप्त की, कलेक्टर को अवगत कराया गया कि आज 13 बुजुर्गों का वैक्सीनेशन किया गया है इस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने के लिए परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास गोहपारू को निर्देशित किया कि आशा कार्यकर्ताओं एवं आशा सहयोगिनियों के साथ बुजुर्गों को टीकाकरण केंद्र लाने में प्रगति लाना सुनिश्चित करें तथा समय-समय पर इसकी मॉनीटरिंग भी करें। कलेक्टर ने कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर को और व्यवस्थित बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहनगर पहुंचकर वहां हो रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य का अवलोकन किया। कलेक्टर ने एक और कोविड-19 वैक्सीनेशन काउंटर बनाने के निर्देशखंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश तिवारी को देते हुए कहा कि दोनों काउंटरों के अलग-अलग प्रतीक्षालय कक्ष, ऑब्जरवेशन कक्ष बनाने के साथ-साथ दो अलग-अलग काउंटर में वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित मुख्य संदेश के फ्लेक्स भी लगवाए तथा अनिवार्य रूप से उन्हें कब आना है इस बात की भी जानकारी प्रदान करें। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहनगर अस्पताल के भवन को और व्यवस्थित बनाने हेतु आवश्यक कार्य योजना बनाना सुनिश्चित करें एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाउंड्रीवॉल, पैथालॉजी एवं प्रतीक्षालय भवन को भी व्यवस्थित कराना सुनिश्चित करें।

आज निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कोविड-19 टीकाकरण के पश्चात और ऑब्जरवेशन कक्ष में ग्राम लखनौटी के श्री ददनराम यादव से भेंट कर टीकाकरण के पश्चात उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। दिव्यांग मंता बाई पति बबोली कोल ग्राम बनचाचर कलेक्टर से भेंट कर बताया कि उन्हें दिव्यांग पेंशन प्राप्त नहीं हो रहा है इस पर कलेक्टर ने तत्काल जनपद पंचायत जयसिंहनगर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को बुला कर तत्काल समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० एम.एस.सागर, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ० राजेश तिवारी, खंड चिकित्सा अधिकारी गोहपारू डॉ० आर.के. शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी सुश्री वर्षा मिश्रा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी जयसिंहनगर श्री जगतनिवास पांडेय, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० अंशुमान सोनारे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री अभिषेक कुमार, नायब तहसीलदार जयसिंहनगर श्री दीपक पटेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!