के पी सिंह की रिपोर्ट

झांसी: आज  जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार की पहल पर टीका उत्सव मनाया गया।

उन्होंने कहा कि 11 से 14 अप्रैल तक सभी टीकाकरण केंद्रों पर यह उत्साह के साथ मनाया गया। 45 साल से अधिक उम्र  के लोगों को प्रेरित कर ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाने के लिए केंद्रों पर सत्र चलाए गए। आम लोगों ने भी बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाई। जनपद में टीका उत्सव में लगभग 15 हजार लोगों ने टीके लगवाए।
 
प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वर्ष पिछले बार की अपेक्षा ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण की चेन को तोड़ना सबसे बड़ी चुनौती है। इसके लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। टीकाकरण, टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के लिए 11 अप्रैल से पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’ मनाया गया। बुधवार को डा. भीमराव अंबेडकर जयंती पर इसका समापन हो गया। 45 आयु वर्ग से ऊपर लगभग 15 हजार लोगों ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को समझते हुए इस मुहिम में अपना योगदान दिया।

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने लोगों से अपील की है कि 45 वर्ष आयु पूरी कर चुके लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूर लगवाएं। टीकाकरण इसी तरह केन्द्रों पर होता रहेगा और 15 अप्रैल को भी शहरी क्षेत्र के सभी केन्द्रों पर टीकाकरण होगा। साथ ही संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए दो गज दूरी का खास ख्याल रखें। घर से निकलते समय नियमित तौर पर मास्क लगाएं। हाथों को बार-बार साबुन से धोएं। हैंड सैनेजाइजर का भी उपयोग कर सकते हैं।
 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ॰ रविशंकर ने बताया कि 11 अप्रैल से अब तक लगभग 15 हज़ार लोगों ने टीकाकरण करवाया है। 11 अप्रैल को 2232, 12 अप्रैल को 5998, 13 अप्रैल को 3754 ने टीका लगवाया।  बुधवार को शाम साढ़े 5 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार 2847 से ज्यादा लोगों ने टीकाकरण करवाकर देश व समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

By admin

error: Content is protected !!