राजेश सिंह की रिपोर्टः

बिहार कैमूर भभुआ :- आज दिनांक 17/04/2021 को समाहरणालय सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी कैमूर के अध्यक्षता में उच्च न्यायालय, मानवाधिकार, लोकायुक्त, विविधवाद, अनुमंडल पदाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता के न्यायालयों से संबंधित वादों की समीक्षा बैठक की गई। बैठक के क्रम में सर्वप्रथम एमजेसी के मामलों को तत्काल निष्पादन करने हेतु संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया।

सी डब्ल्यू जे सी के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर यथा विगत वर्षों के लंबित मामलों में तथ्य विवरण पहले समर्पित करने का निर्देश दिया गया। CWJC में कुल 95 मामलें लंबित है तथा MJC में कुल 3 मामलें लंबित है जो अंचला अधिकारी रामगढ़ के पास दो एवं अंचलाधिकारी चैनपुर के पास एक मामले लंबित हैं। आलोच्य वर्ष के मामलों में भी तथ्य विवरणी एक पक्ष के अंदर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। उत्पाद संबंधी मामलों में जप्त भूमि के संबंध में संबंधित अंचलाधिकारी से प्रतिवेदन की मांग की जाती है

\वह तत्क्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। समाहर्ता सह जिला दंडाधिकारी कैमूर के न्यायालय से कतिपय अंचलाधिकारी से भूमि संबंधी मामलों का भी प्रतिवेदन तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी कैमूर, जिला शस्त्र दंडाधिकारी कैमूर, स्थापना उप समाहर्ता कैमूर, अधीक्षक मद्य निषेध कैमूर इत्यादि लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!