आनन्द कुमार@ बलरामपुर

अन्तर्राज्यीय बैरियर में राजपत्रित पुलिस अधिकारियों एवं अराजपत्रित पुलिस अधिकारियों की रोटेशन में लगाई गई है ड्यूटी….

पुलिस अधीक्षक बलरामपुर रामकृष्ण साहू द्वारा जिले में लगाई गई लॉकडाउन के मद्देनजर अन्तर्राज्यीय बैरियरों का आकस्मिक दौरा किया गया एवं चेक पोस्ट में सख्त चेकिंग के निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक द्वारा इन चेक पोस्टों में राजपत्रित अधिकारियों की ड्यूटी बतौर प्रभारी अधिकारी लगाई गई है। पुलिस अधीक्षक द्वारा चेक पोस्ट में तैनात अधिकारियों कर्मचारियों को सख्त निर्देशित किया गया है कि दीगर प्रांतों से छत्तीसगढ़ राज्य में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की शासन के निर्देशानुसार 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य है एवं यदि उनके पास नेगेटिव रिपोर्ट उपलब्ध ना हो तो चेक पोस्ट में तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनका कोरोना परीक्षण किया जाए और यदि किसी कारण से परीक्षण ना हो पाये तो उन्हें नियमानुसार क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया जावे। प्रवेश करने वाले वाहनों में भी निर्धारित सीमा के अनुरूप ही व्यक्ति बैठे हों यह सुनिश्चित किया जावे। साथ ही राज्य में प्रवेश करने वाले वाहन एवं व्यक्तियों के संबंध में निर्धारित प्रारूप में जानकारी संधारित किए जाने निर्देशित किया गया है, जिसमें वाहन का प्रकार, वाहन नंबर, चालक का नाम, चालक की आईडी अन्य व्यक्तियों की सम्पूर्ण जानकारी मय आईडी, कोविड-19 परीक्षण के संबंध में जानकारी, गंतव्य स्थान का पूर्ण पता, इस राज्य में रुकने के दिनों की संख्या इत्यादि सम्मिलित रहेगा।
चेक पोस्ट में तैनात सभी अधिकारियों कर्मचारियों को पुलिस अधीक्षक ने सख्त हिदायत दिया है कि वे मास्क का अनिवार्य रूप से पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग में रहकर ड्यूटी का निर्वहन करें तथा समय-समय पर सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें।
पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशांत कतलम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलरामपुर को उपरोक्त की सतत मॉनिटरिंग करने हेतु निर्देशित किया गया है।


पुलिस अधीक्षक द्वारा आम जनता से भी अपील की गई है कि वे इस लॉकडाउन में शासन के निर्देशों का पूर्णतः पालन करें। अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले एवं यदि घर से बाहर निकलना अनिवार्य हो तो मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइज़र आदि का प्रयोग सुनिश्चित करें।

error: Content is protected !!