दूसरी लहर के कहर का सामना कर रहें है नौजवान, बिना किसी भेदभाव के जरूरी है टीकारण।

3 करोड़ टीका खरीदने के लिए 900 करोड़ रुपया कहाँ से लाएगी ? सरकार स्पष्ट करें – अमित जोगी

रायपुर| छत्तीसगढ़, दिनांक 13 मई 2021। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी आज दोपहर दुर्ग जिला स्थित जामुल भिलाई में निःशुल्क कोविड केयर सेंटर का पहुंचे और सेंटर निःस्वार्थ सेवा करने वाले डाक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ, समाजसेवियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान अमित जोगी ने कहा कोरोना वायरस के दूसरी लहर के कहर को सामना करना करने के लिए आज कोरोना योद्धा के रूप में सर्वाधिक हमारे नौजवान साथी सामने आए हैं जिनको आवश्यक रूप से बिना किसी भेदभाव के टीका लगाना सरकार का दायित्व है परंतु यह अत्यंत खेद का विषय है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 18-44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाना बंद कर दिया। यह देश के भविष्य नौजवान साथियों के जान के साथ खिलवाड़ है।

अमित जोगी ने कहा विगत माह छत्तीसगढ़ में बिना किस समस्या के 70 लाख लोगों को टीकाकरण किया गया लेकिन वर्तमान में 18-44 आयुवर्ग को टीकाकरण क्यों बंद किया गया ? सरकार स्पष्ठ करें, इसके लिए उनके पास पर्याप्त व्यवस्था है कि नहीं ? सरकार यह भी स्प्ष्ट करे कि 3 करोड़ टीका खरीदने के लिए 900 करोड़ खर्चा करना है यह राशि कहाँ से आएगा।

अमित जोगी ने कहा महामहिम राज्यपाल को स्वतः संज्ञान लेते हुए छत्तीसगढ़ सरकार से टीकारण रिपोर्ट मांगनी चाहिए। यदि टीकाकरण बंद करने का कारण पैसों की तंगी है तो महामहिम राज्यपाल को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 360 के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में आर्थिक आपातकाल लागू करने के लिए महामहिम राष्ट्रपति को अविलंब सिफारिश करनी चाहिए ताकि छत्तीसगढ़ के 18-44 आयुवर्ग को बिना किसी भेदभाव और टीका लगाने का सम्पूर्ण दायित्व उठाने के लिए भारत सरकार को बाध्य किया जा सके।

error: Content is protected !!