रिपोर्टर अनिल खलखो राजपुर

रोज़गार दिवस: राजपुर ब्लाक के 70 ग्राम पंचायतों में रोज़गार दिवस मनाया गया।

बलरामपुर। राजपुर जनपद पंचायत के 70 ग्राम पंचायतों में रोज़गार दिवस मनाया गया।मुख्य कार्यपालन अधिकारी यशपाल सिंह व कार्यक्रम अधिकारी प्रीति प्रियंका लकड़ा ने बताया जनपद पंचायत के 70 ग्राम पंचायतों में रोजगार दिवस मनाया गया।

यह आयोजन महात्मा गांधी नरेगा अंतर्गत संचालित होता है जिसमें विभिन्न कार्य स्थलों पर ही श्रमिकों के साथ रोजगार दिवस मनाया गया। इसमें मैदानी अमलो तकनीकी सहायक, बीएफटी, सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक द्वारा मनरेगा योजना के साथ अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी गई।

ग्राम पंचायतों में रोजगार दिवस आयोजन में विशेष रूप से कोरोना काल के दौरान कोरोना महामारी के बचाव हेतु आवश्यक सावधानी बरतने के लिए बोला गया। हमेशा मास्क का उपयोग करने, नियमित एवं बार- बार हाथ धोने, सैनेटाइजर का प्रयोग करने एवं 2 गज की दूरी बनाए रखने हेतु, कोरोना काल में समय-समय पर शासन के दिए गए निर्देशों का पालन करने, दूसरे के सामग्री नहीं छूने किसी प्रकार का लक्षण होने पर तत्काल टेस्ट कराने पॉजिटिव आने पर डॉक्टर की सलाह अनुसार दवा लेने एवं आयु पात्रता के अनुसार टीकाकरण अनिवार्यता कराने, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ ही पंचायत में जॉब कार्ड संबंधी, जॉब कार्ड में कार्य दिवस को उल्लेख करना, भुगतान संबंधी समस्या ना हो इसलिए खाता आधार नंबर सुधार हेतु दस्तावेज जमा करना एवं मनरेगा मजदूरों की छोटी-छोटी समस्याओं का निदान मौके पर ही किया गया ताकि अधिक से अधिक मजदूरों को ग्राम पंचायत में ही रोजगार उपलब्ध करा सकें।

error: Content is protected !!