August 2, 2021

Encounter: नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और नक्सल सामाग्री बरामद

नारायणपुर 20जुन 2021– (Encounter) छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और पुलिस के बीच भयंकर मुठभेड़ हुई है. उस मुठभेड़ में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अलग-के घाट उतार दिया है. ये मुठभेड़ (Encounter) उस समय हुई जब जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे. तब फोर्स पर तीन बार नक्सलियों द्वारा हमला किया गया, लेकिन हर बार सुरक्षाबलों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया और जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों ने अपनी जान गंवाई.

पांच नक्सलियों को मारा गया

जानकारी मिली है कि मुठभेड़ बस्तर के नारायणपुर जिले में हुई है. नक्सलियों को मार गिराने के बाद मौके से कई सारे हथियार और दैनिक इस्तेमाल की वस्तुएं भी जब्त की गई हैं. बताया गया है कि पुलिस ने 1 नग 303 बोर रायफल,1 नग 315 बोर बंदूक, विस्फोटक पदार्थ, माओवादियों की कैम्प सामग्री बरामद की है.

वहीं पुलिस द्वारा तीसरी मुठभेड़ (Encounter) में भी दो नक्सलियों को मारा गया है. वहां भी मौके से 1 नग .303 बोर रायफल, 1 नग 315 बोर बंदूक,विस्फोटक पदार्थ, कैम्प सामग्री जब्त की गई है. इस मुठभेड़ के बारे में पुलिस महानिरीक्षक (IGP) ने विस्तार से बताया है. उनके मुताबिक अलग-अलग जगह पर मुठभेड़  हुई थी और हर जगह सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी.

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस पर हमला

इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के कई क्षेत्रों में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ देखने को मिली है. कोशिश तो यही है कि जल्द से जल्द हर क्षेत्र को नक्सलियों के खौफ से मुक्त किया जाए, लेकिन अभी वो मिशन अधूरा ही है. रोज की मुठभेड़ होती हैं, मौतें होती हैं और स्थानीय लोग डर के माहौल में जीने को मजबूर दिखते हैं. अभी के लिए नारायणपुर इलाके में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. अभी भी नक्सलियों की धरपकड़ की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी एक महिला नक्सली को मारा गया था. उस समय भी मौके से कई बड़े हथियार बरामद हुए थे. उस लिस्ट में एके 47 समेत तीन हथियार शामिल थे. कहा गया कि इसके बाद ही नक्सली फिर हिंसक हुए और उन्होंने सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों पर हमला किया. पहले उनकी तरफ से फायरिंग की गई, जिसके बाद सुरक्षाबलों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

You may have missed

error: Content is protected !!