August 2, 2021

पंडो जनजाति पर टूटा था दबंगों का कहर पुलिस ने की तत्परता से कार्यवाही, मामला संज्ञान में आते ही 10 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर हुई गिरफ्तारी.

बलरामपुर 21जुन 2021 बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चेरा में दबंगों का कहर टूट पड़ा था जिसमें पंडो जनजाति के नाबालिक बच्चों सहित आठ लोगों पर टूटा सरकारी तालाब से मछली चोरी के शक में पेड़ में बांधकर मारपीट किया गया वहीं जमीन पर लिटा कर भी बेदम पीटा गया घटना के बाद पंडो जनजाति के लोगों में डर का माहौल है वहीं दबंगों का ऐसा कहर की बेदम पिटाई के बाद के बाद भी 35 -35 हजार रुपए का जुर्माना सभी पर लगाया गया जिसे सरपंच पति के पास जमा करना है घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में त्रिकुंडा थाने में अपराध पंजीबद्ध कर 10 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।
घटना 15 जून की बताई जा रही है जब गांव के सरपंच पति सत्यम यादव एवं जेपी यादव सहित अन्य लोगों ने गांव के नाबालिक बच्चों सहित आठ लोगों पर चोरी के सक में पंचायत कर हाथ बेल्ट से बांधकर जमीन में लिटा कर डंडे से मारपीट की वहीं पेड़ से बांधकर भी डंडों से पिटाई की गई यही दबंगों के द्वारा पंचायत के दौरान गाली गलौज भी की गई दबंगों के द्वारा पंडो जनजाति के लोगों के साथ ऐसी मारपीट की गई कि सभी जमीन पर बेदम लेट गए जिसके बाद भी दबंगों का गुस्सा शांत नहीं हुवा।
आरोप लगाकर घर से जबरदस्ती उठाकर पंचायत में लाने का है आरोप
बताया जा रहा है कि गांव के दबंगों के द्वारा पंडो जनजाति के लोगों पर आरोप लगाकर जबरदस्ती पंचायत करने के लिए फार्म हाउस के पास लाकर ऐसी घटना को अंजाम दिया गया। आरोपियों के द्वारा बकायदा जन चौपाल भी लगाया गया था।
मछली चोरी के आरोप में दबंगों का टूटा था कहर
बताया जा रहा है कि गांव में एक शासकीय तलाब है जहां दबंगों के द्वारा मछली पालन गैरकानूनी रूप से किया जा रहा था दबंगों को शक था कि पंडो जनजाति के लोगों के द्वारा मछली मार लिया गया है जिसके बाद इनका कहर पंडो जनजाति के लोगों पर टूटा।
मामले में हुई 10 लोगों की गिरफ्तारी
इस संबंध में वाड्रफनगर एसडीओपी ध्रुवेश जयसवाल ने बताया कि रामधनी पंडो पिता रामजीत पंडो की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए धारा 294,506, 323, 147,149,342 एवं 3(1)द, ध, 3(2)(V) क SC/ST एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर सत्यम यादव, जितेंद्र यादव बलदेव यादव ,आलोक यादव, जयप्रकाश यादव बंशीधर यादव, दीनानाथ यादव, देवसाय जमुना यादव जितेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है

You may have missed

error: Content is protected !!