September 29, 2021

कृत्रिम अंग उपकरण योजना के तहत दृष्टिबाधित मंजीत को मिला स्मार्ट फोन व स्मार्ट केन आगे की पढ़ाई के लिए उत्साहित मंजीत ने प्रशासन का जताया आभार…

रिपोर्टर@विकास कुमार यादव

बलरामपुर-:छोटी सी पहल व मदद से लोगों के सपनों और हौसलों को बल मिलता है। अपने सपनों को पूरा करने की ओर कदम बढ़ा रहे दृष्टि बाधित छात्र मंजीत को समाज कल्याण विभाग द्वारा कृत्रिम अंग उपकरण योजना के तहत स्मार्ट फोन व स्मार्ट केन प्रदाय किया गया। उपकरण मिलने से मंजीत के चेहरे पर मुस्कान है और वे आगे बीए की पढ़ाई के लिए उत्साहित है। तकनीक के इस दौर में दृष्टि बाधित छात्र स्मार्ट फोन व उकरणों की मदद से पढ़ाई व अन्य जरूरी कार्य आसानी से कर सकते हैं, ऐसे में यह सहयोग उनके भावी जीवन के लिए काफी मददगार होगा।
विकासखण्ड शंकरगढ़ के चांगरो के रहने वाले मंजीत को दृष्टीबाधा वजह से कई समस्याएं आ रही थी। मंजीत के आवेदन पर तत्काल समाज कल्याण विभाग द्वारा उन्हें स्मार्ट फ़ोन व स्मार्ट केन प्रदाय किया गया। दिव्यांग बच्चों के लिए कृत्रिम अंग उपकरण योजना के तहत ऐसे उपकरण प्रदान किये जाते हैं जो उनके दैनिक जीवन को काफी आसान बनाता है। मंजीत ने प्रशासन का धन्यवाद देते हुए इस कदम को सराहनीय बताया और संवेदनशीलता के साथ दिव्यांगों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!