September 29, 2021

जिला मुख्यालय से महज 20 कि. मी. दूर आफत का नाला, लोगो की जान जोखिम मे, बेखबर प्रशासन

आनन्द कुमार@ बलरामपुर

बलरामपुर-: बलरामपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सरगवां के लोगों को पुल नहीं रहने से विभिन्न प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। हर दिन जिदगी से जद्दोजहद करना पड़ता है। नदी के आसपास के गांव की लगभग 800 की आबादी पुल नहीं होने से बुरी तरह प्रभावित हैं। जान जोखिम में डालकर जीवन जीने को मजबूर और लचार हैं।

जान जोखिम में डालकर नदी पार करने विवश हो रहे लोग

ग्रामीणों ने बताया की ग्राम पंचायत सरगवां के पटेल पारा यादव पारा लोहार पार आदि के लोग इस नाले को पारकर आना जाना करते हैं। आवागमन की सही सुविधा नहीं होने से शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। ग्राम पंचायत भवन सरगवां में हर छोटी बड़ी कार्यो को लेकर आना जाना पड़ता है तथा राशन के लिए भी जाना पड़ता है नाले में पुल नही होने से लोगों को बेहद परेशान होना पड़ रहा है। शासन प्रशासन से नदी पर पुल बनाने की मांग कई बार किया गया जिस पर सिर्फ भरोसा दिया गया पर आज तक पुल नहीं बन सका। ग्रामीण बताते हैं कि इस क्षेत्र की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

विदित हो कि ब्लॉक मुख्यालय से महज 20 कि. मी दूर स्थित है ग्राम सरगवां यहां पर एक नदी है जो 2 नाले के रूप में होकर बह रहा है जिसमे पुलिया बनाया जाना नितांत आवश्यक है बरसात के दिनो मे जब नाला उफान पर रहता है तो लोगो को अपनी जान जोखिम मे डाल कर पार करना पड़ता है जिसमे मिडिल स्कूल ,हाई स्कूल ,कालेज के छात्र छात्रा और जरूरतमंद ग्रामीण भी शामिल है कभी नदी के तेज बहाव मे कोई बह गया तो बड़ी दुर्घटना घट सकती है। ग्राम के ग्रामीणो की उक्त नाले मे पुल के निर्माण की माँग वर्षो पुरानी है पुल नही होने से कही किसी हादसे को आमंत्रित ना कर दे सोशल मीडिया पर गांव के ग्रामीणो ने नाला का वीडियो पोस्ट कर इस समस्या को उजागर किया है।

error: Content is protected !!