December 5, 2021

गुजरात सरकार ने सिनेमाई पर्यटन नीति को अंतिम रूप देने से पहले की एक अहम् बैठक

मुंबई : सूर्य रवाने

गुजरात सरकार की सिनेमाई पर्यटन नीति को अंतिम रूप देने से पहले और सुझाव लेने के लिए गुजरात के पर्यटन मंत्रालय द्वारा 20 सितंबर 2021 को द लीला होटल, गांधीनगर, गुजरात में एक हितधारकों की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें आईएफटीपीसी की ओर से, श्री जेडी मजेठिया-अध्यक्ष टीवी/वेब, श्री सुरेश अमीन सीईओ और श्री असित मोदी टीवी विंग ने बैठक में भाग लिया, श्री एनआर पचीसिया निदेशक आईएफटीपीसी ने जूम पर बैठक में भाग लिया।

श्री जेनु दीवान ने प्रतिभागियों का स्वागत करने के बाद गुजरात की सिनेमाई पर्यटन नीति के मसौदे पर एवी स्क्रीनिंग प्रस्तुत की और उपस्थित हितधारकों से सुझाव मांगे। पर्यटन सचिव श्री हरीत शुक्ला ने सभा को संबोधित किया और मसौदा नीति के बारे में विस्तार से बताया। शूटिंग के दौरान आने वाली समस्याओं पर सभी प्रतिभागियों के साथ सार्थक चर्चा हुई और नीति में सुधार के लिए सुझाव दिए गए। प्रतिभागियों से 30 सितंबर 2021 से पहले सगाई के लिए अपने सुझाव भेजने का अनुरोध किया गया था।

श्री जेनु दीवान ने बताया कि उन्होंने सभी राज्य और अंतर्राष्ट्रीय नीतियों का गहराई से अध्ययन किया है और इसमें से सर्वोत्तम सुविधाओं को शामिल करने का प्रयास किया है। उन्होंने आगे कहा कि जहां तक ​​संभव हो सभी सुझावों को मसौदा नीति में शामिल किया जाएगा और मसौदा नीति को अंतिम रूप देने से पहले सभी हितधारकों को परिचालित किया जाएगा। नीति में सब्सिडी और अन्य वित्तीय लाभ शामिल होंगे जिनमें कर रियायतें और प्रोत्साहन और सभी खूबसूरत और ऐतिहासिक स्थानों के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस नीति शामिल की गई है।

बैठक में उपस्थित सभी हितधारकों को गुजरात के स्थानों पर एक कॉफी टेबल बुक दी गई आईएफटीपीसी ने 30 सितंबर 2021 से पहले विस्तृत सुझाव भेजने का वादा किया है।

error: Content is protected !!