उत्तराखंड- हरिद्वार में करोड़ों की डकैती के बाद सर्राफा व्यापारियों में रोष, रुड़की में विरोध प्रदर्शन

उत्तराखंड- हरिद्वार में करोड़ों की डकैती के बाद सर्राफा व्यापारियों में रोष, रुड़की में विरोध प्रदर्शन

Spread the love

हरिद्वार में दिनदहाड़े हुई करोड़ों रुपए की डकैती के बाद जिले के सर्राफा व्यापारियों में गहरा रोष देखने को मिल रहा है। रुड़की में इस घटना के खिलाफ आज व्यापारियों ने विशाल विरोध रैली का आयोजन किया, जिसमें स्थानीय सर्राफा एसोसिएशन और व्यापार मंडल के बैनर तले सैकड़ों व्यापारियों ने भाग लिया।

हरिद्वार में डकैती की घटना
लगभग एक सप्ताह पहले हरिद्वार के रानीपुर मोड़ स्थित श्री बालाजी ज्वेलर्स में दिनदहाड़े बदमाशों ने करोड़ों रुपए की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद से अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं और मामले का कोई सुराग नहीं मिला है। इस घटना ने व्यापारियों के बीच सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

रुड़की में विरोध प्रदर्शन

आज रुड़की में सभी सर्राफा व्यापारियों ने सब्जी मंडी चौक से महाराणा प्रताप चौक तक रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यापारियों ने सुरक्षा व्यवस्था में सुधार और पूर्व की डकैतियों के खुलासे की मांग की। रैली का नेतृत्व सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय चौहान और व्यापार मंडल के अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने किया।

सर्राफा एसोसिएशन की मांगें
सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय चौहान ने कहा, “हमारे व्यापारियों के बीच सुरक्षा का माहौल बेहद खराब है। दिनदहाड़े लूट और डकैती की घटनाएं चिंता का विषय बन चुकी हैं। हम चाहते हैं कि पुलिस पूर्व में हुई सभी लूट और डकैतियों का खुलासा करे और व्यापारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करे।”

व्यापार मंडल का आक्रोश
व्यापार मंडल के अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने भी अपनी बात रखते हुए कहा, “हरिद्वार में हाल ही में हुई 5 करोड़ रुपए की डकैती ने व्यापारियों को आक्रोशित कर दिया है। हम सभी एकजुट होकर पुलिस से मांग करते हैं कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया जाए। साथ ही, व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।”

आज की रैली के बाद व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों पर त्वरित कार्रवाई नहीं की गई, तो वे और अधिक विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। व्यापारियों का कहना है कि उनकी सुरक्षा और संपत्ति की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *