जोधपुर गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए बाबत पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सोपा

जोधपुर गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए बाबत पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सोपा

Spread the love

जोधपुर में ब्राह्मण नाबालिक लड़की के साथ महात्मा गांधी अस्पताल में 25 अगस्त 2024 को हुई दर्दनाक घटना के खिलाफ आज जोधपुर विप्र सेना और गुरु नारायण स्वास्थ्य एवं जन कल्याण फाउंडेशन द्वारा पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया।

घटना की जाँच और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
ज्ञापन में बताया गया है कि नाबालिक लड़की का अपहरण कर उसे अस्पताल के एक महिला कर्मचारी के पास छोड़ा गया था। इसके बाद दरिंदों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी शंकर को आरोपी के तौर पर नहीं नामित किया है और न ही अस्पताल प्रशासन ने उस महिला कर्मचारी को गिरफ्तार किया है, जो इस जघन्य अपराध में शामिल थी।

मांग की गईं प्रमुख मांगें
जांच अधिकारी की नियुक्ति में बदलाव: ज्ञापन में मांग की गई है कि जांच अधिकारी को बदलकर पीड़िता के 164 के बयान पुनः लिए जाएं, क्योंकि उस समय बच्ची पुलिस के दबाव में थी और डरी-सहमी थी।

  • मुआवजा और सरकारी नौकरी: मुख्यमंत्री से अपील की गई है कि पीड़िता के भरण-पोषण के लिए 51 लाख रुपये मुआवजे की मांग की जाए और उसे सरकारी नौकरी दी जाए।
  • वकील की व्यवस्था: पीड़िता के परिवार को उचित कानूनी सहायता के लिए वकील की व्यवस्था की जाए।
  • फास्ट ट्रैक अदालत में मामला चलाया जाए: मामले को फास्ट ट्रैक अदालत में चलाने की मांग की गई है ताकि जल्दी न्याय मिल सके।
  • आरोपियों को फांसी की सजा: आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की गई है।

समाज के नेताओं और पदाधिकारियों की उपस्थिति
ज्ञापन सौंपने के अवसर पर महामंडलेश्वर ब्रह्म ऋषि ओम महाराज, बालाजी मंदिर, ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि कन्यालाल पारीक, जिला अध्यक्ष दिनेश गोड़, सुभाष शर्मा, प्रकाश राणेजा, जितेंद्र पंचारिया, सत्यनारायण जोशी, श्याम सुंदर उपाध्याय, प्रेम गोद जितेंद्र साखी सहित समाज के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इन सभी ने मामले की उचित जांच और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन से तुरंत कदम उठाने की अपील की है।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *