नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी मारे गए

नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी मारे गए

Spread the love

जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनावों से पहले सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। रविवार देर रात, राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। यह घटना उस समय हुई जब सेना के जवानों ने सतर्कता दिखाते हुए आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

घुसपैठ की कोशिश और मुठभेड़ का विवरण
सूत्रों के अनुसार, नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में रविवार रात को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। सेना के जवानों ने देखा कि कुछ आतंकवादी सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान दो भारी हथियारों से लैस आतंकवादी मारे गए। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत यह मुठभेड़ अंजाम दी गई। सेना के जवानों ने इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया और आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई
सेना के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि 30 अगस्त के बाद से प्राप्त खुफिया इनपुट में नौशेरा सेक्टर के सामने आतंकवादियों की मौजूदगी के संकेत मिले थे। इसके आधार पर सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने नियंत्रण रेखा के सभी संभावित मार्गों पर निगरानी बढ़ा दी थी। इसी सतर्कता के चलते आतंकियों की इस साजिश को नाकाम किया जा सका।

चुनावी राज्य में सुरक्षा की तैयारी
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा बल पूरी तरह सतर्क हैं। सीमा पर लगातार बढ़ रही घुसपैठ की कोशिशों के बीच सेना और सुरक्षा बलों की तरफ से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारतीय सेना किसी भी आतंकवादी गतिविधि से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है और देश की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह समर्पित है। इस मुठभेड़ के बाद सीमा पर सुरक्षा और भी सख्त कर दी गई है ताकि इस तरह की कोई और कोशिश सफल न हो सके।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *