परियोजना से प्रभावित गांवों के 8 स्कूलों के शिक्षकों को NTPC द्वारा सिकरी साईट में शिक्षक दिवस के अवसर पर स्वागत किया गया

परियोजना से प्रभावित गांवों के 8 स्कूलों के शिक्षकों को NTPC द्वारा सिकरी साईट में शिक्षक दिवस के अवसर पर स्वागत किया गया

Spread the love

Pulse 24 News
केरेडारी/हजारीबाग

NTPC केरेडारी एवं चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजनाओं ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सिकरी साइट कार्यालय में एक भावपूर्ण समारोह आयोजित किया, जिसमें उन शिक्षकों का सम्मान किया गया जो स्थानीय समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव डाल रहे हैं। परियोजना से प्रभावित गांवों के 8 स्कूलों के शिक्षकों को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया, जहां उन्हें शिक्षा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में एक चर्चा सत्र भी शामिल था, जिसमें शिक्षकों ने 21वीं सदी में शिक्षा के महत्व पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने आधुनिक दुनिया की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए शिक्षण विधियों को अनुकूलित करने की आवश्यकता के बारे में जोर देकर बात की और सीखने के अनुभव को बेहतर बनाने में डिजिटलीकरण के महत्व पर प्रकाश डाला।

UHS बसरिया स्कूल के प्रधानाचार्य विजय कुमार ने एनटीपीसी द्वारा स्कूल को प्रदान की गई सभी सहायता के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और स्कूल में नामांकन बढ़ने के प्रमुख कारणों में से एक NTPC की पहलों को बताया।
UMS बेंगवारी के सहायक शिक्षक गोपाल कुमार ने विभिन्न पहलों के माध्यम से निरंतर समर्थन के लिए एनटीपीसी का धन्यवाद किया।

केरेडारी कोयला खनन परियोजना के प्रमुख शिव प्रसाद ने सभा को संबोधित किया और शिक्षकों के अथक प्रयासों के प्रति अपनी गहरी सराहना व्यक्त की। अपने भाषण में, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि “शिक्षक हमारे समाज की रीढ़ हैं” और ज्ञान प्रदान करने के प्रति उनकी निष्ठा युवा पीढ़ी के लिए उज्जवल भविष्य का निर्माण कर रही है।

चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना के परियोजना प्रमुख ने अपने संबोधन में इस बात पर भी जोर दिया कि शिक्षकों का योगदान केवल कक्षा तक सीमित नहीं है, बल्कि वे पूरे समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को न केवल शैक्षणिक ज्ञान देते हैं, बल्कि उनमें नैतिक मूल्यों, अनुशासन, और सामाजिक जिम्मेदारियों का भी संचार करते हैं, जो कि एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण के लिए आवश्यक है।

कार्यक्रम का समापन एनटीपीसी को शिक्षा के क्षेत्र में अपने निरंतर प्रयासों के लिए धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिसमें कंपनी की सामुदायिक विकास और शिक्षा के माध्यम से सशक्तिकरण की प्रतिबद्धता को पुनः पुष्टि किया गया।

ब्यूरो रिपोर्ट हजारीबाग
Ashok Banty Raj – 9835533100


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *