पेंशन और सेवानिवृत्त लाभों से जुडी समस्याओं के निदान के लिए सीमा सुरक्षा बल मेरू कैंप में सोमवार दिनांक 23 सितम्बर 2024 को ’वार्ब’ की तिमाही बैठक का आयोजन।

पेंशन और सेवानिवृत्त लाभों से जुडी समस्याओं के निदान के लिए सीमा सुरक्षा बल मेरू कैंप में सोमवार दिनांक 23 सितम्बर 2024 को ’वार्ब’ की तिमाही बैठक का आयोजन।

Spread the love

मेरु हजारीबाग
Pulse 24 News

भारत सरकार, गृह मंत्रालय द्वारा समस्त केन्द्रीय पुलिस बलों के पेंशनभोगी सेवानिवृत्त कार्मिकों और उनके आश्रितों के पुनर्वास और कल्याण हेतु वार्ब (WARB) का गठन किया गया है। सीमा सुरक्षा बल भी अपने सभी सेवानिवृत्त कार्मिकों व उनके एवं शहीदों के आश्रितों के कल्याण हेतु हमेशा ही प्रयासरत रही है। सेवानिवृत्त कार्मिक अपने आप को अकेला या असहाय न समझे इसके लिए उन्हें हमेशा सीमा सुरक्षा बल द्वारा आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में बुलाया व सम्मानित किया जाता रहा है। सीमा सुरक्षा बल, मुख्यालय की पहल पर वार्ब (WARB) के तत्वावधान में प्रशिक्षण केन्द्र एवं विद्यालय, सीमा सुरक्षा बल, मेरू परिसर स्थित “परिवार कल्याण केन्द्र” में दिनांक 23 सितम्बर 2024, प्रातः 11ः00 बजे से झारखण्ड व निकटवर्ती राज्यों में रहने वाले सीमा सुरक्षा बल के सेवानिवृत्त कार्मिकों व उनके आश्रितों की पेन्शन व रिटायमेन्ट लाभ में उत्पन्न विसंगतियों की एक ही पटल पर सुनवाई और निवारण हेतु मीटिंग का आयोजन उप महानिरीक्षक, (प्रशा0) प्रशिक्षण केन्द्र एवं विद्यालय की अध्यक्षता में किया जाएगा।
संस्थान में स्थित केन्द्रीय पुलिस कैन्टीन सुबह 0830 बजे से खुली रहेगी। सेवानिवृत्त कार्मिक व उनके परिजन समय पर आकर जरूरत अनुसार सामान खरीद सकते है। वार्ब की बैठक के दौरान सीमा सुरक्षा बल, मेरू के अनुभवी लेखा अधिकारी, अनुसचिवीय स्टाफ और अन्य सम्बंधित विभागों के प्रभारी भी सेवानिवृत्त कार्मिकों एवं आश्रितों की समस्याओं के निवारण के लिए उपस्थित रहेंगे।
हजारीबाग संभाग में रहने वाले सीमा सुरक्षा बल के सेवानिवृत्त कार्मिकों से आह्वान् किया जाता है कि वे अपने साथियों को भी परस्पर सूचित करें। सभी सेवानिवृत्त कार्मिक व उनके परिजन समय पर प्रशिक्षण केन्द्र एवं विद्यालय मेरू कैम्प हजारीबाग में पहुँचकर अपनी समस्याओं का निवारण कर सकते है।

Ashok Banty Raj – 9835533100
ब्यूरो रिपोर्ट हजारीबाग


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *