Top News :महाराष्ट्र में बीजेपी की हार का जिम्मेदार कौन? देवेन्द्र फड़नवीस ने किया खुलासा, Breaking News 1

Top News :महाराष्ट्र में बीजेपी की हार का जिम्मेदार कौन? देवेन्द्र फड़नवीस ने किया खुलासा, Breaking News 1

Spread the love

Top News :महाराष्ट्र में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी देवेंद्र फड़णवीस ने स्वीकार की और उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई

Top News :महाराष्ट्र में बीजेपी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी देवेंद्र फड़णवीस ने स्वीकार की और उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई. उन्होंने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. जिसकी सारी जिम्मेदारी मैं स्वीकार करता हूं। क्योंकि मैं पार्टी का नेतृत्व कर रहा था. मैं राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी को पूरा समय देना चाहता था. मैं बीजेपी आलाकमान से अनुरोध करता हूं कि मुझे जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए.\’

\"महाराष्ट्र

ताकि मैं अगले चुनाव के लिए पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर सकूं. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी को सिर्फ 9 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, गठबंधन सहयोगी शिवसेना और एनसीपी ने क्रमश: 7 और 1 सीटें जीती हैं। राज्य की 48 सीटों में से एनडीए को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली है. इंडिया ब्लॉक ने 30 सीटें जीती हैं.

देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि मैं देश की जनता को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया है. महाराष्ट्र में हमें वो नतीजे नहीं मिले जो हम चाहते थे. हमें बहुत कम सीटें मिलीं. विपक्ष को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि सभी चुनावों में एक गणित होता है। जिसमें हम हार रहे हैं. एमवीए को भले ही 30 सीटें मिली हों लेकिन वोट शेयर इतना भी नहीं है.

उन्हें 2 लाख 50 हजार वोट मिले और हमें 2 लाख 48 हजार वोट मिले. कुल मिलाकर हमें मुंबई में विपक्षी गठबंधन से 2 लाख वोट ज्यादा मिले. लेकिन हमें सिर्फ दो सीटें मिलीं. मुंबई की कुछ सीटों पर जीत और हार का अंतर बहुत कम रहा है.


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *