विश्वकर्मा मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव कई लोग हुए घायल

विश्वकर्मा मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव कई लोग हुए घायल

Spread the love

बड़कागांव संवाददाता राज किशोर कुमार कि रिपोर्ट

हजारीबाग जिले के बड़कागांव मध्य पंचायत में ठाकुर मोहल्ला के द्वारा निकाली गई विश्वकर्मा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर बुधवार देर रात 9:30 बजे बड़कागांव मुस्लिम मोहल्ला उर्दू मध्य विद्यालय के पास मुस्लिम समुदाय के शरारती तत्वों द्वारा पथराव कर दिया गया। जिसके कारण जुलूस में शामिल हिंदू पक्ष के कई लोग घायल हो गए। वहीं पास खड़ी बलेनो कार पर जमकर पत्थर बरसाए गए जिसके कारण कार को काफी झती हुई शीशे चकनाचूर हो गए है। घायलों में महंगू ठाकुर, मुकेश ठाकुर, प्रकाश भुईंया सुभाष ठाकुर तो गंभीर चोट लगी है वहीं कई लोगों को भी चोट लगने की बात सामने आ रही है । इन सभी का इलाज बड़कागांव हॉस्पिटल में किया गया।
घटना की जानकारी मिलते हीं हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह अपर समाहर्ता संतोष सिंह, बड़कागांव एसडीपीओ कुलदीप कुमार , प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार मंडल ,अंचलाधिकारी बालेश्वर राम ,थाना प्रभारी कुंदन कांत विमल को जानकारी मिलते हीं घटना स्थल पर पहुंचकर पहुंचकर स्थिति का जायजा ।
मामला को शांत होने के पश्चात बुधवार रात तकरीबन 10:45 विसर्जन के लिए पुनः जुलूस निकाली गई । माहौल शांत होने के बाद अचानक बुधवार 1:00बजे रात , दूसरे दिन गुरुवार को 11:30 बजे दिन को ठाकुर मोहल्ला बेल चौक के पास पुलिस की उपस्थिति में पुनः लोगों के द्वारा पथराव देखने को मिला । हालात को देखते हुए हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह बड़कागांव थाना में रहकर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं ताकि जल्द से जल्द स्थिति सामान्य किया जा सके । घटना में मुस्लिम समुदाय के लोगों की भी घायल होने की बात बताई जा रही है। घटना को लेकर दोनों पक्षों से थाने में आवेदन दिया गया है इसमें कई नामजद एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आवेदन को लेकर पुलिस छानबीन में जुट गई है।वहीं हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल ने बड़कागांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और लोगों से मुलाकात की तथा शांति बनाए रखने की अपील की । पुलिस से अविलंब कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।विश्वकर्मा भगवान विसर्जन जुलूस में सबसे पहले पत्थरबाजी उर्दू मध्य विद्यालय भवन से करने के बाद सामने आ रही है ,वीडियो में स्पष्ट रूप से स्कूल के छत से लोग पत्थरबाजी करते देखे जा रहे हैं। जवाबी में दूसरे पक्ष से भी पथराव किया गया।पूरा रोड पर भारी मात्रा में पत्थर बिखरे पड़े थें।पत्रकारों को संबोधित करते हुए हजारीबाग पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखना अपील की है। उन्होंने बताया कि दोनों पक्ष से आवेदन दिया गया है जांच पड़ताल की जा रही है जो भी कसूरवार होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *