श्री अग्रसेन जयंती पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का भव्य शुभारंभ,ओम प्रकाश अग्रवाल और राजेन्द्र अग्रवाल ने बढ़ाई समारोह की गरिमा

श्री अग्रसेन जयंती पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का भव्य शुभारंभ,ओम प्रकाश अग्रवाल और राजेन्द्र अग्रवाल ने बढ़ाई समारोह की गरिमा

Spread the love

छत्तीसगढ़ के कोरबा में महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं का भव्य शुभारंभ आज किया गया। अग्रवाल सभा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत एक उल्लासपूर्ण समारोह के साथ की गई, जिसमें महाराजा अग्रसेन की पूजा-अर्चना और दीप प्रज्ज्वलन किया गया। इस विशेष अवसर पर अग्रवाल समाज के प्रमुख लोगों ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और प्रतियोगिताओं के आयोजन की सराहना की।

उद्घाटन समारोह
समारोह के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि ओम प्रकाश अग्रवाल और कार्यक्रम के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने समारोह की गरिमा बढ़ाई। अग्रवाल सभा के अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, “महाराजा अग्रसेन जयंती के इस खास मौके पर हम विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहे हैं। प्रतियोगिताओं को खेल की भावना से खेलें, हार-जीत तो होती रहती है। हमें एकजुट होकर इन कार्यक्रमों का हिस्सा बनना चाहिए।” उन्होंने सभी अग्रबन्धुओं से अपील की कि वे अधिक से अधिक संख्या में इन प्रतियोगिताओं में भाग लें और समाज में उत्साह और एकता का माहौल बनाएं।
मुख्य अतिथि ओम प्रकाश अग्रवाल ने भी अपने उदबोधन में प्रतियोगिताओं के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “महाराजा अग्रसेन जयंती पर आयोजित प्रतियोगिताएं हमारे लिए अपनी प्रतिभाओं को निखारने और दिखाने का एक अद्भुत अवसर हैं। हमें जीत को अपना लक्ष्य बनाना चाहिए और अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए।”

प्रतियोगिताएं और आयोजन
इस अवसर पर अग्रवाल नवयुवक मंच और अग्रवाल महिला मंडल द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इनमें से प्रमुख प्रतियोगिता थी “श्री अग्रसेन प्रीमियर लीग (एपीएल)”, जो बालको और पुरुषों के लिए आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में कुल आठ टीमों ने भाग लिया, जो खेल प्रेमियों और समाज के लिए एक आकर्षण का केंद्र बनी।
इसके अतिरिक्त, अग्रवाल महिला मंडल द्वारा 16 सितंबर 2024 को साड़ी वॉकथन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम इंदिरा स्टेडियम, टीपी नगर में दोपहर 3:30 बजे आयोजित होगा। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य महिलाओं की प्रतिभा और फैशन को प्रोत्साहित करना है और उन्हें एक मंच प्रदान करना है।

मीडिया प्रभारी का बयान
अग्रवाल सभा के मीडिया प्रभारी अनिल अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस साल के आयोजन को लेकर समाज में उत्साह और उमंग का माहौल है। उन्होंने कहा, “हमारे द्वारा आयोजित सभी प्रतियोगिताओं का उद्देश्य समाज में सकारात्मक ऊर्जा और एकता को बढ़ावा देना है। हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग इन कार्यक्रमों में हिस्सा लें और महाराजा अग्रसेन के आदर्शों को आगे बढ़ाएं।”

समापन विचार
कोरबा में आयोजित यह आयोजन न केवल एक सांस्कृतिक उत्सव है, बल्कि समाज की एकजुटता और परंपराओं को संजोने का भी एक महत्वपूर्ण अवसर है। विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों को एक साथ लाने का प्रयास किया गया है। इस प्रकार के आयोजन न केवल सामाजिक मेलजोल को बढ़ावा देते हैं, बल्कि समुदाय के बीच एकता और भाईचारे को भी प्रोत्साहित करते हैं।

अग्रवाल सभा द्वारा आयोजित इस भव्य समारोह ने कोरबा में सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों की एक नई दिशा प्रदान की है, जिससे समाज के हर वर्ग को एक नई ऊर्जा और उत्साह प्राप्त हुआ है।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *