UP News :यूपी में बागी केशव बाहर? भूपेन्द्र चौधरी ने पीएम मोदी को लोकसभा में हुई हार के बारे में बताया, Breaking News 1

Spread the love

UP News :यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की

UP News :यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की. उन्होंने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों की जानकारी दी. इससे पहले चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

\"UP

UP News :बीजेपी में लगातार हलचल जारी

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी में लगातार हलचल जारी है. इसकी वजह उत्तर प्रदेश में पार्टी का खराब प्रदर्शन है. इसको लेकर पार्टी आलाकमान लगातार मंथन कर रहा है. यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. उन्होंने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों की जानकारी दी.

वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए कार्यकर्ताओं और प्रशासन की नाराजगी को मुख्य वजह बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है. प्रशासनिक तंत्र के रवैये से कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश देखा गया. इस कारण वह निष्क्रिय रहे.

चौधरी ने कहा कि कई जगहों पर अधिकारियों ने विपक्ष की मदद की, समीक्षा रिपोर्ट में इससे जुड़े मामले सामने आये हैं. पिछले कुछ समय से सरकारी नौकरियों में भर्ती न होने से भी पार्टी को नुकसान हुआ है। भूपेन्द्र चौधरी ने पीएम मोदी के सामने यूपी में खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी भी ली.

UP News :राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात

उत्तर प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. उन्हें राज्य में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर भी फीडबैक दिया गया. कहा जा रहा है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व यूपी से जुड़े अन्य प्रमुख नेताओं के साथ अलग से बैठक कर प्रतिक्रिया लेगा. इसी सिलसिले में भूपेन्द्र चौधरी बुधवार को दिल्ली पहुंचे.

केशव मौर्य और भूपेन्द्र चौधरी के दिल्ली पहुंचने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. राज्य सरकार और संगठन के बीच भारी तनाव है. कार्यसमिति की बैठक में मौर्य ने संगठन को सरकार से बड़ा बताया. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में चुनावी हार के लिए अति आत्मविश्वास को जिम्मेदार ठहराया है.

सीटों पर अच्छा प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव में झटका लगने के बाद अब बीजेपी को उपचुनाव से गुजरना पड़ रहा है. राज्य में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. बताया जा रहा है कि लखनऊ से दिल्ली पहुंचे नेताओं ने पार्टी आलाकमान से इस पर चर्चा भी की है. सभी सीटों पर अच्छा प्रदर्शन कैसे किया जाए, इसकी रणनीति बनाई गई है.

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी उत्तर प्रदेश उपचुनाव में 10 में से 7 सीटें जीतने की रणनीति बना रही है. इसे लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ केशव प्रसाद मौर्य और भूपेन्द्र चौधरी की बैठक हो चुकी है. बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि पार्टी कार्यकर्ताओं को फिर से कैसे सक्रिय किया जाए।

\"\"

UP News :पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच लंबी बैठक

यूपी में लोकसभा में बीजेपी की हार और उसके बाद पार्टी में आंतरिक कलह ने भी हाईकमान को परेशान कर दिया है। हार पर मंथन चल रहा है. सूत्रों का कहना है कि यूपी को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच लंबी बैठक हुई है. ऐसे समय में यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी की पीएम मोदी से मुलाकात भी अहम है. सूत्रों का कहना है कि सरकार और केशव मौर्य के बीच चल रही लड़ाई से मोदी को अवगत करा दिया गया है.

ऐसे वक्त में जब यूपी की सियासत गरमाई हुई है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है. और राज्यपाल को पुस्तक भेंट की. केशव मौर्य के लगातार बगावती तेवर के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ने लगा है.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *