kedarnath Gold :\’सबूत दो, सुप्रीम कोर्ट जाओ…\’ केदारनाथ में सोना चोरी के दावे पर मंदिर समिति ने शंकराचार्य को दी चुनौती! Breaking News 1

kedarnath Gold :\’सबूत दो, सुप्रीम कोर्ट जाओ…\’ केदारनाथ में सोना चोरी के दावे पर मंदिर समिति ने शंकराचार्य को दी चुनौती! Breaking News 1

Spread the love

kedarnath Gold :केदारनाथ धाम से 228 किलो सोना गायब होने के आरोपों के बीच एक बड़ा अपडेट आया है

kedarnath Gold :केदारनाथ धाम से 228 किलो सोना गायब होने के आरोपों के बीच एक बड़ा अपडेट आया है. ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने हाल ही में दावा किया था कि केदारनाथ धाम से 228 किलो सोना गायब हो गया है. उनके इस सनसनीखेज दावे की काफी चर्चा हुई लेकिन अब उन्हें केदारनाथ धाम समिति की ओर से सुप्रीम कोर्ट जाने की चुनौती मिली है. बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजयेंद्र अजय ने शंकराचार्य पर सनसनी फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और आरोप लगाने की आदत है. उन्हें खबरों में बने रहने की आदत है.

\"kedarnath

kedarnath Gold :सुबह से शाम तक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजयेंद्र अजय ने कहा, मैं एक संत के रूप में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंदजी का सम्मान करता हूं। वे सुबह से शाम तक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं. ऐसा तो नेता भी नहीं करते. खबरों में बने रहना और मीडिया की सुर्खियां बटोरना उनकी आदत है। मैं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंदजी से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे केदारनाथ से जुड़े आरोपों पर तथ्य सामने लाएं। इसके बाद उन्हें अधिकारियों के पास जाकर जांच की मांग करनी चाहिए. अगर उन्हें किसी अथॉरिटी पर भरोसा नहीं है तो हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट जाएं. यदि उनके पास कोई तथ्य नहीं है तो उन्हें केदारनाथ धाम का नाम खराब करने की इजाजत नहीं है।

यह काम मुंबई के एक दानदाता ने किया है

आरोपों पर मंदिर समिति का बचाव करते हुए उन्होंने कहा, \’\’केदारनाथ धाम की सोने की कोटिंग से हमारा कोई लेना-देना नहीं है.\’\’ यह काम मुंबई के एक दानदाता ने किया है. इसका मंदिर समिति और सरकार से कोई लेना-देना नहीं है. यह कार्य उन्होंने देश के सभी मंदिरों में किया है। उन्होंने मुंबई के सिद्धिविनायक, काशी विश्वनाथ मंदिर समेत कई मंदिरों में ऐसा काम किया है। ऐसे आरोपों से देश के उन अन्नदाताओं को भी ठेस पहुंचती है जिन पर आस्था है.

\"\"

kedarnath Gold :केदारनाथ धाम में मौजूद सोना लगभग 23 किलोग्राम है

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजयेंद्र अजय ने भी सोना गायब होने की अफवाह पर विस्तृत प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, मैं स्पष्ट कर दूंगा कि केदारनाथ धाम में मौजूद सोना लगभग 23 किलोग्राम है। उससे पहले यहां चांदी की प्लेटें थीं। उनका वजन 230 किलो था. तब मीडिया में कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि 230 किलोग्राम चांदी की जगह उतनी ही मात्रा में सोना और उससे कम मात्रा में सोना ले लिया गया होगा।

यह सोना चढ़ाया हुआ है

इससे भ्रम की स्थिति पैदा हो गई. लेकिन सोने के मामले में ऐसा नहीं है. यह सोना चढ़ाया हुआ है। इसमें 1000 किलो तांबे का इस्तेमाल किया गया है और इस पर 23 किलो सोना चढ़ाया गया है. इस तकनीक को स्वर्ण मंदिर समेत कई जगहों पर अपनाया जाता है। उनके ऐसे ही बयान आते रहे हैं. उन्हें कांग्रेस का एजेंडा चलाने से बचना चाहिए.

केदारनाथ धाम से 228 किलो सोना गायब होने के आरोपों के बीच एक बड़ा अपडेट आया है. ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने हाल ही में दावा किया था कि केदारनाथ धाम से 228 किलो सोना गायब हो गया है. उनके इस सनसनीखेज दावे की काफी चर्चा हुई लेकिन अब उन्हें केदारनाथ धाम समिति की ओर से सुप्रीम कोर्ट जाने की चुनौती मिली है.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *