AMRELI : बीजेपी उम्मीदवार भरत सुतरिया को जिताने के लिए पार्टी हर संभव कोशिश करेगी।

Spread the love

लोकसभा चुनाव 2024 की अमरेली सीट से बीजेपी उम्मीदवार भरत सुतरिया को जिताने के लिए विधायक मैदान में उतर गए हैं. अमरेली विधानसभा क्षेत्र में कौशिक वेकारिया ने गांव-गांव में बैठक कर जन अभियान शुरू कर दिया है.

\"\"

अमरेली लोकसभा उम्मीदवार,रिपोर्टर :- भावेश वाघेला

लोकसभा चुनाव 2024 की अमरेली सीट से बीजेपी उम्मीदवार भरत सुतारिया को जिताने के लिए विधायक मैदान में उतर गए हैं. अमरेली विधानसभा क्षेत्र में कौशिक वेकारिया ने गांव-गांव में बैठक कर जन अभियान शुरू कर दिया है. जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, अमरेली भाजपा और कांग्रेस पद के लिए जोर-आजमाइश कर रही हैं। दोनों अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. आज अमरेली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार भरत सुतारिया को भारी बहुमत से जीत दिलाने के लिए विधायक और राज्य उपमुख्य कॉन्स्टेबल कौशिक वेकरिया समेत तालुका बीजेपी टीम मैदान में उतरी है.

आज मोटा गोखरवाला गांव में कौशिक वेकरिया की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में तालुका भाजपा टीम के अलावा आसपास के गांवों के सरपंच और बिग गोखरवाला गांव की महिला सरपंच कुंदनबेन कथीरिया, उपसरपंच दीपकभाई कथीरिया, नेता घनश्यामभाई कथीरिया आदि उपस्थित थे. लोकसभा चुनाव में अमरेली अब सौराष्ट्र की राजनीति का केंद्र बनता जा रहा है. अमरेली सीट लेउवा पाटीदार समुदाय की बहुमूल्य सीट है.

अमरेली लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने लेउवा पाटीदार को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने भरत सुत्रिय और कांग्रेस ने महिला उम्मीदवार जेनीबेन थुम्मर को टिकट दिया है. अमरेली लोकसभा सीट पर 1957 से 2019 तक 16 बार चुनाव हो चुके हैं। जिसमें 8 बार कांग्रेस, 7 बार बीजेपी और 1 बार जनता दल के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. अमरेली लोकसभा सीट पर 1957 से 1984 तक सात बार लगातार 27 वर्षों तक कांग्रेस का शासन रहा। हालांकि, 1989 में जनता दल के मनुभाई कोटडिया ने इस सीट पर जीत हासिल की. फिर 1991 में बीजेपी ने दिलीप संघानी को मैदान में उतारा. वह 1991 से 1999 तक लगातार जीतते रहे. हालांकि, 2004 में कांग्रेस के वीरजी थुम्मर असफल रहे. लेकिन कांग्रेस का शासन अधिक समय तक नहीं चला।

2009 से 2019 तक इस सीट पर लगातार तीन बार बीजेपी के नारण कचड़िया ने जीत हासिल की. हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कट गया है.


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *