कांग्रेस और पीडीपी को दोषी ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपनी मृत्यु शैय्या पर, होगा जल्द समाप्त

कांग्रेस और पीडीपी को दोषी ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपनी मृत्यु शैय्या पर, होगा जल्द समाप्त

Spread the love

70 वर्षों से जम्मू-कश्मीर को अपमानित करने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी को दोषी ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपनी मृत्यु शैय्या पर है और जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

डोडा में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस ने अलगाववाद और आतंकवाद का आधार तैयार किया और पिछले सात दशकों में जम्मू के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया। “कांग्रेस पार्टी देश की सबसे बेईमान पार्टी है। इसके नेता दावा करते हैं कि अगर उन्हें 20 और सीटें मिलतीं, तो वे सभी भाजपा नेताओं को जेल भेज देते। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वे लोगों को जेल भेजने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। यह कांग्रेस ही है जो देश और जम्मू-कश्मीर में भी नफरत फैला रही है,”पीएम मोदी ने कहा। वह जम्मू के डोडा जिले का दौरा करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री बने।
पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपनी मृत्यु शैय्या पर है और जल्द ही समाप्त हो जाएगा। “जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनाव यूटी का भविष्य तय करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा को ही जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना होगा।

एनसी, पीडीपी और कांग्रेस पर अनुच्छेद 370 की वापसी का वादा करने वाले फर्जी घोषणापत्र तैयार करने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सवाल यह है कि क्या लोग जम्मू-कश्मीर में फिर से बुरे दिन देखना चाहेंगे।पीएम मोदी ने पूछा, “क्या आप सड़कों पर फिर से पत्थरबाजी चाहते हैं? क्या आप जम्मू-कश्मीर की धरती पर फिर से अलगाववाद और आतंकवाद चाहते हैं? क्या आप फिर से स्कूल और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद करना चाहते हैं?” लोगों ने “नहीं” में जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस 2000 से जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव कराने में विफल रही हैं। मोदी ने कहा, “यह भाजपा सरकार थी जिसने लोकतंत्र को जमीनी स्तर तक पहुंचाया,” उन्होंने कहा कि “ब्लॉक विकास परिषद और जिला विकास परिषद के चुनाव पहली बार हुए और युवा आगे आए।”

उन्होंने कहा, “अब आने वाला चुनाव तीन परिवारों और जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच सीधी लड़ाई है, जो अपने सपनों का पीछा कर रहे हैं।” पीएम मोदी ने कहा कि जो युवा पुलिस और सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंकने के लिए पत्थर उठाते थे, वे अब बड़ी सोच रखते हैं। उन्होंने कहा, “बड़ी इमारतों के निर्माण के लिए पत्थरों का इस्तेमाल किया जा रहा है।” कुछ साल पहले इसी दिन कश्मीरी पंडित टीका लाल टपलू की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। पीएम मोदी ने कहा, “हमने टीका लाल टपलू योजना शुरू करने का फैसला किया है ताकि कश्मीरी पंडितों को उनके अधिकार तेजी से मिल सकें।” “हम सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवाद के पीड़ितों को न्याय मिले। हमने आतंकवाद के पीड़ितों पर एक श्वेत पत्र जारी करने और जिम्मेदारी तय करने का भी फैसला किया है।” किश्तवाड़ से भाजपा उम्मीदवार शगुन परिहार का समर्थन करते हुए मोदी ने कहा कि शगुन के माता-पिता दोनों को आतंकवादियों ने मार डाला। “हमने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया। उन्होंने कहा, “वह आतंकवाद के खिलाफ हमारा हथियार है।” उन्होंने कहा कि भाजपा ही जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करेगी। पीएम मोदी ने कहा, “हम जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद मुक्त क्षेत्र और पर्यटकों के लिए स्वर्ग बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर एक वैश्विक फिल्म गंतव्य होगा और जल्द ही दिल्ली से श्रीनगर के लिए सीधी ट्रेन होगी। उन्होंने कहा, “भद्रवाह, डोडा, कश्मीर जिलों में न केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड भी दिखाई देगा।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *