यशवीर महाराज ने मंदिरों के पास खुली मीट की दुकानों को बंद कराने का किया ऐलान

यशवीर महाराज ने मंदिरों के पास खुली मीट की दुकानों को बंद कराने का किया ऐलान

Spread the love

मंदिरों के पास खुली मीट की दुकानों को बंद कराने की चेतावनी

शामली, उत्तर प्रदेश — ग्राम बघरा में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में 22 वां वार्षिक महोत्सव और 51 किलो शुद्ध देसी घी से सम्पन्न प्राचीन महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वामी यशवीर महाराज और ब्रह्मचारी मृगेन्द्र ने वेद के पवित्र मंत्रों के साथ विधिपूर्वक महायज्ञ संपन्न कराया। इस महायज्ञ में श्रद्धालुओं ने घी की आहुति दी और यज्ञ देवता से अपने संकटों के समाधान की कामना की।

स्वामी यशवीर महाराज का संदेश
स्वामी यशवीर महाराज ने उपस्थित हिंदू समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि महायज्ञ में घी की आहुति देने वालों को परमात्मा की कृपा और यज्ञ देवता के आशीर्वाद से उनके संकट दूर होते हैं और उनकी पवित्र मनोकामनाएं पूरी होती हैं। उन्होंने भारत में धर्म की वर्तमान स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि बाहरी और आंतरिक इस्लामिक शक्तियाँ विभिन्न षडयंत्र फैला रही हैं। वे हिन्दुओं को जाति और जातिवाद में बांटने की कोशिश कर रही हैं। स्वामी महाराज ने अपील की कि हिंदू धर्म के अनुयायी जातिवाद के जहर को समाप्त करें और केवल सनातन धर्म पर अडिग रहें।

कार्यक्रम में प्रस्तावित निर्णय


स्वामी यशवीर महाराज ने कार्यक्रम में उपस्थित लगभग 10,000 लोगों के सामने चार प्रमुख प्रस्ताव रखे, जिन्हें एक सुर में समर्थन मिला:

  • वक्फ बोर्ड का समापन या सनातन बोर्ड की स्थापना: उन्होंने केंद्र सरकार से वक्फ बोर्ड को समाप्त करने या सनातन बोर्ड की स्थापना करने की मांग की, जिसमें वक्फ बोर्ड के समान अधिकार मिलें। यदि सनातन बोर्ड स्थापित नहीं किया जाता, तो वक्फ बोर्ड को भी समाप्त किया जाए।
  • मुसलमानों द्वारा पूजा सामग्री की बिक्री पर प्रतिबंध: स्वामी महाराज ने कहा कि कोई मुसलमान सनातन धर्म की पूजा सामग्री न बेचे, क्योंकि गौमांस खाने वाले को पूजा सामग्री बेचने का कोई अधिकार नहीं है। यदि कोई ऐसा करता पाया जाए, तो उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया जाए, और पुनरावृत्ति पर दोगुना टैक्स लगाया जाए।
  • अखाड़ा और व्यायामशाला की स्थापना: उन्होंने हर बस्ती, गांव और शहर में अखाड़ा और व्यायामशाला खोलने की अपील की, जिसमें बच्चों को कुश्ती, लाठी, भाला, फरसा, धनुष, बाण, तलवार और त्रिशूल सिखाया जाए। भविष्य में इनकी आवश्यकता हो सकती है।
  • संतान धर्म के वस्त्र और खाद्य सामग्री की खरीद: उन्होंने सलाह दी कि केवल सनातन धर्म के अनुयायियों से फल, सब्जी और खाद्य पदार्थ खरीदे जाएं। यदि विक्रेता के पास भगवान वाराह का चित्र न हो या नाम न लिखा हो, तो वहां से खरीदारी न करें।

थानाभवन में मीट की दुकानों को बंद कराने की चेतावनी
स्वामी यशवीर महाराज ने पिछले कुछ दिनों में थानाभवन में स्थित आश्रम और मंदिरों के आसपास खुली मीट की दुकानों को बंद कराने की चेतावनी दी थी। उन्होंने चेतावनी दी थी कि यदि 21 तारीख तक इन दुकानों को बंद नहीं किया गया, तो वह अपने समर्थकों के साथ कूच करेंगे और दुकानों को बंद करवा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह तब तक हवन यज्ञ करेंगे जब तक ये होटल पूरी तरह बंद नहीं हो जाते और इसके लिए पूरी जिम्मेदारी शामली पुलिस प्रशासन की होगी।

कार्यक्रम की समाप्ति
महायज्ञ के बाद भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक, विश्व हिंदू परिषद के अन्य पदाधिकारी, पूर्व विधायक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *