उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने पीएम आवास योजना के 23 हजार से अधिक लाभार्थी परिवारों को गृहप्रवेश पर दी बधाई

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने पीएम आवास योजना के 23 हजार से अधिक लाभार्थी परिवारों को गृहप्रवेश पर दी बधाई

Spread the love

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थी परिवारों को गृहप्रवेश पर बधाई देते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो समाज के वंचित तबके को आवास प्रदान करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में चार लाख परिवारों को उनके नए घरों का उद्घाटन किया, जिसमें छत्तीसगढ़ के 68 नगरीय निकायों से 23,071 परिवार भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना का महत्व:

यह योजना उन परिवारों को लक्षित करती है, जो पहले से ही आवास के लिए संघर्ष कर रहे थे। इस योजना के अंतर्गत, घरों का निर्माण ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में किया गया है, जिससे न केवल आवास की समस्या हल हो रही है, बल्कि लोगों का जीवन स्तर भी सुधारने का अवसर मिल रहा है। यह योजना सरकार के समग्र विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।

यह भी पढ़े- पुलिस लाइन में मनाई गई विश्वकर्मा जयंती, यंत्रों का किया गया टीकन पूजन

उप मुख्यमंत्री का संदेश:

अमेरिका से भेजे गए अपने संदेश में, उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी का यह कदम न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने लाभार्थियों को शुभकामनाएँ दीं और कहा कि यह उनके जीवन में एक नया अध्याय शुरू होने का प्रतीक है। उन्होंने यह भी जोर दिया कि यह योजना न केवल घर मुहैया कराती है, बल्कि लोगों को आत्मनिर्भर बनाने में भी मदद करती है।

स्थानीय विकास:

अरुण साव ने यह भी उल्लेख किया कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना को सफल बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की बात कही कि सभी पात्र परिवारों को इस योजना का लाभ मिल सके। इस योजना के माध्यम से कई परिवारों की जीवनशैली में सुधार हो रहा है, जो समाज में सकारात्मक बदलाव का संकेत है।

समापन:

इस प्रकार, गृहप्रवेश का यह कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण सामाजिक और आर्थिक विकास की दिशा में एक कदम है। लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी और संतोष का भाव इस बात का प्रमाण है कि सरकार के प्रयास सही दिशा में हैं। अरुण साव ने सभी से आग्रह किया कि वे अपने नए घरों में खुशहाल जीवन बिताएं और अपने आस-पास के लोगों के लिए प्रेरणा बनें।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *