54 लाभार्थियों को सौंपा गया मंजूरी पत्र,  हलका विधायक ने सौंपा मंजूरी पत्र

54 लाभार्थियों को सौंपा गया मंजूरी पत्र, हलका विधायक ने सौंपा मंजूरी पत्र

Spread the love

हलका फतेहगढ़ साहिब के विधायक एडवोकेट लखबीर सिंह राय ने हाल ही में पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 3864 लाभार्थियों को लगभग 4636.8 लाख रुपये का लाभ देने की प्रक्रिया की शुरुआत की। यह कार्यक्रम गांव चनारथल कलां में आयोजित किया गया, जहां 54 लाभार्थियों को मंजूरी पत्र सौंपा गया।

लाभार्थियों का विवरण:

इस योजना के अंतर्गत खंड विकास और पंचायत अधिकारी, सरहिंद के कार्यालय के तहत क्षेत्र के 2627 लाभार्थी और खंड विकास और पंचायत अधिकारी, खेड़ा के कार्यालय के तहत क्षेत्र के 1237 लाभार्थी शामिल हैं। इस कार्यक्रम में उन हितग्राहियों का भी गृह प्रवेश कराया गया, जिनका आवास निर्माण पूर्ण हो चुका है। यह कदम उन परिवारों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जो लंबे समय से उचित आवास की तलाश में थे।

यह भी पढ़े- उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने पीएम आवास योजना के 23 हजार से अधिक लाभार्थी परिवारों को गृहप्रवेश पर दी बधाई

वित्तीय सहायता का वितरण:

विधायक ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत तीन किस्तों में वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी:

  • प्रथम किस्त: 30 हजार रुपये
  • दूसरी किस्त: 72 हजार रुपये
  • त्वरित किस्त: 72 हजार रुपये

उन्होंने यह भी बताया कि यह राशि लाभार्थियों को लगभग 15 वर्षों के बाद मिल रही है, जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। यह योजना ग्रामीण इलाकों में लोगों को स्थायी आवास प्रदान करने के लिए बनाई गई है और इससे कई परिवारों को अपने खुद के घरों का सपना पूरा करने में मदद मिलेगी।

विधायक का बयान:

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि पीएम आवास योजना का उद्देश्य न केवल आवास प्रदान करना है, बल्कि लोगों के जीवन में स्थायी सुधार लाना भी है। उन्होंने सभी लाभार्थियों से अपील की कि वे इस सहायता का उपयोग सही तरीके से करें और अपने नए घरों में खुशहाल जीवन व्यतीत करें।

समापन:

इस कार्यक्रम से यह स्पष्ट है कि सरकार ग्रामीण विकास और सामाजिक कल्याण के प्रति गंभीर है। पीएम आवास योजना के तहत लाभार्थियों को मिलने वाली इस सहायता से न केवल आवास की समस्या हल होगी, बल्कि यह उनके जीवन स्तर को भी बेहतर बनाएगी। विधायक एडवोकेट लखबीर सिंह राय ने इस पहल को एक सकारात्मक कदम बताया और आगे भी इस दिशा में काम करने का आश्वासन दिया।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *