राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रांची दौरा, सीएम हेमंत सोरेन ने किया स्वागत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रांची दौरा, सीएम हेमंत सोरेन ने किया स्वागत

Spread the love

माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के राष्ट्रीय कृषि उच्चतर प्रसंस्करण संस्थान, नामकुम, रांची के शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस समारोह में माननीय राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, तथा झारखंड की कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह जैसे गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

समारोह की शुरुआत: कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करके और उपस्थित सभी अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित करके की गई।

वृक्षारोपण कार्यक्रम: इस अवसर पर, माननीय राष्ट्रपति ने “एक पेड़ मां के नाम” कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण किया, जो पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

मुख्यमंत्री का संबोधन: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अपने संबोधन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के रांची आगमन को गर्व का विषय बताया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का झारखंड के प्रति गहरा लगाव है, जो उनके पद की गरिमा को और बढ़ाता है।

यह समारोह कृषि अनुसंधान एवं विकास में पिछले 100 वर्षों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के साथ-साथ भविष्य की संभावनाओं पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

आगे की गतिविधियाँ: इस कार्यक्रम में विभिन्न सेमिनार और कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें कृषि तकनीकों, विकास, और नवाचार पर चर्चा होगी।

समारोह का यह आयोजन कृषि क्षेत्र में झारखंड के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *