सागर कांग्रेस जिला कमेटी ने की पीसी, सरकार पर वादों से मुकरने का लगाया आरोप

सागर कांग्रेस जिला कमेटी ने की पीसी, सरकार पर वादों से मुकरने का लगाया आरोप

Spread the love

किसान न्याय यात्रा की संदर्भ में भूपेंद्र गुप्ता मुख्य प्रवक्ता आनंद अहिरवार राजकुमार पचौरी जिला अध्यक्ष की संयुक्त पत्रकार वार्ता में कांग्रेस जिला कमेटी भाजपा की दमनकारी नीतियों और किसानों से सौतेली व्यवहार के बारे में चर्चा की। कांग्रेस पार्टी निकलेगी हर जिले में न्याय यात्रा भोपाल 19 सितंबर 2024 को समूचे प्रदेश के किसान कहा।

किसानों की आमदनी पर कर रही है शिवराज मोहन मोदी सरकार बार किसानों से लूट मोदी जी का दोगुनी आमदनी का झूठा फरवरी 2016 में देश के प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली में रैली में कहा था कि किसान भाइयों की वर्ष 2022 तक में आपकी आमदनी दोगुनी कर दूंगा मगर मोदी सरकार के ही नेशनल स्टोस्टिकल ऑफिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि देश की किसानों की औसत आमदनी 27 रुपए प्रतिदिन रह गई है और औसत कर्ज प्रति किसान 74000 हो गया है।

यह भी पढ़े- श्रमजीवी पत्रकार कल्याण महासंघ ने सीएम का जताया आभार, कलेक्टर संदीप जी आर को सौंपा आभार पत्र

यह इसलिए हुआ कि बीते 10 वर्षों में खेती की लागत ₹25000 हेक्टेयर बढ़ा दी गई ट्रैक्टर व खेती के उपकरणों पर 12% जीएसटी खाद्य 5% कीटनाशक दवाइयां पर 18% डीजल की कीमत ₹35 प्रति लीटर बढ़ गई है और कहां झूठ में दिया साथ शिवराज ने भी किया किसानों से आघात मोदी सरकार की फैक्ट्री में बनने वाले झूठ के सबसे बड़े डीलर शिवराज सिंह चौहान जी और प्रदेश की मुख्यमंत्री मोहन यादव जी हैं।

मध्य प्रदेश का चुनाव जीतने के लिए प्रदेश के लिए प्रदेशके किसान अपनी घोषणा पत्र में झूठ बोला कि चुनाव जीतने पर गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 प्रति कुंतल और धान का मूल्य समर्थन मूल्य ₹3100 प्रति कुंतल किया जाएगा। चुनाव जीते ही किसानों को धोखा दिया और कहा कांग्रेस की नेता राहुल गांधी लगातार ग्रुप सभी कारणों की वजह से किसानों की फसलों के लिए समर्थन मूल्य के कानूनी गारंटी मांग कर रहे हैं हम सम्मान और किसानों के साथ पूरे अन्याय को मुख्य रूप से उठाएंगे।

इसी तरह मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी के प्रदेश की हार जिले में किसान न्याय यात्रा निकालने का निर्णय दिया है और श्री पटवारी ने स्वयं किसान यात्रा का आगाज आगामी 10 सितंबर 2024 को मंदसोर जिले के गरोठ से किया था।तेरा अमरकोट होशंगाबाद शीहोर तक और 15 सितंबर को आगर मालवा नसरुल्लागंज श्री पटवारी जी के नेतृत्व में निकाल जाएगी और इसी प्रकार 20 सितंबर को प्रदेश के सभी जिलो में किसान न्याय यात्रा होगी जिस में स्थानीय नेता का किसान आमजन जन कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *