दबंगों ने जलाई हरे-भरे पेड़, प्रशासन की सख्त आदेशों की उड़ाई धज्जियाँ

दबंगों ने जलाई हरे-भरे पेड़, प्रशासन की सख्त आदेशों की उड़ाई धज्जियाँ

Spread the love

हापुड़, उत्तर प्रदेश – हापुड़ के थाना बाबूगढ़ के होशियारपुर गढ़ी में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां दबंगों ने हरे-भरे पेड़ों को आग लगा दी। यह घटना तब घटी जब प्रशासन ने पराली जलाने पर सख्त आदेश जारी किए थे कि पराली नहीं जलाई जाएगी। बावजूद इसके, दबंगों ने न केवल पराली जलाने की धमकी दी, बल्कि मकान के बाहर लगे फल और फूलों के पेड़ों को भी जला दिया।

पीड़ित ने अपनी शिकायत डायल 112 पर की, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की। स्थानीय दबंगों के आगे पीड़ित की एक नहीं चली, और पुलिस केवल अपनी औपचारिकता निभाकर लौट गई। पीड़ितों का कहना है कि पुलिस को कम से कम पराली जलाने की कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इस घटनाक्रम ने सवाल उठाए हैं कि मुख्यमंत्री के आदेशों का कितना सम्मान किया जा रहा है। जहां एक तरफ सरकार पौधों को लगाने और पर्यावरण की रक्षा की बात कर रही है, वहीं दूसरी तरफ जनता के हरे-भरे पौधों का इस तरह से नाश होना बेहद चिंता का विषय है।

यह भी पढ़ें- RSS के स्थापना दिवस व विजयदशमी उत्सव पर निकला पथ संचलन

स्थानीय निवासी और पर्यावरण प्रेमी इस स्थिति को लेकर बेहद नाराज हैं और मांग कर रहे हैं कि सरकार और प्रशासन इस मुद्दे पर ठोस कदम उठाए। पीड़ित परिवार अब सुरक्षा और न्याय की उम्मीद कर रहा है, ताकि उन्हें और उनके पेड़ों को भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचाया जा सके।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *