News Update :कोरोना के नए वेरिएंट FLiRT ने लोगों की चिंता बढ़ा दी, Breaking News 1

Spread the love

News Update :एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट FLiRT ने लोगों को डरा दिया है

News Update :एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट FLiRT ने लोगों को डरा दिया है. कोरोना वैक्सीन लगने के बाद ऐसा लगा कि अब हमें कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस नए वेरिएंट पर कोरोना वैक्सीन का भी असर नहीं हो रहा है.

\"News

अमेरिका में FLiRT मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। सीडीसी ने संयुक्त राज्य भर में FLiRT COVID-19 वेरिएंट में वृद्धि की सूचना दी है। जिसमें KP.2 स्ट्रेन के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है.

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नए प्रकार के साथ-साथ COVID-19 का एक नया संस्करण फैल रहा है। इस पूरे समूह को अमेरिकी वैज्ञानिकों ने FLiRT नाम दिया है। इनमें KP.2 वेरिएंट सबसे मशहूर है.

FLiRT वैरिएंट ओमिक्रॉन के JN.1 परिवार से संबंधित है। अमेरिका में ये बहुत तेजी से फैल रहा है. पिछले ओमीक्रॉन वैरिएंट की तुलना में यह अधिक संक्रामक होता जा रहा है। इसमें KP.2 और KP 1.1 भी है जो चिंता का कारण है। विशेषज्ञों के मुताबिक इस गर्मी में यह तेजी से फैल रहा है। इस पर शोध करने वाले वैज्ञानिकों का कहना है कि समय रहते इसे रोकना जरूरी है क्योंकि यह नई लहर का रूप ले सकता है।

FLiRT की विशेषताएं अन्य वेरिएंट के समान हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि भले ही अस्पताल में भर्ती होने की संख्या कम हो रही है. लेकिन देश-दुनिया में तापमान बढ़ने के साथ संक्रमण की संख्या बढ़ने की आशंका है.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *