Ahmedabad News :अहमदाबाद के स्कूलों में बम विस्फोट का धमकी भरा संदेश किसने और क्यों भेजा? बड़ा खुलासा, Breaking News 1

Spread the love

Ahmedabad News :चार दिन पहले यानी 6 मई को अहमदाबाद के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी

Ahmedabad News :चार दिन पहले यानी 6 मई को अहमदाबाद के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. अहमदाबाद के स्कूल में बम विस्फोट की धमकी अब सामने आ गई है। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की सफाई में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है. खुलासा हुआ है कि धमकी भरा मेल रूसी सर्वर का इस्तेमाल कर पाकिस्तान से भेजा गया था.

\"Ahmedabad

Ahmedabad News :ऐसी भी आशंका है कि इस धमकी के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई या किसी आतंकी संगठन का हाथ है. गहन जांच से पता चला कि पाकिस्तानी हैकरों ने धमकी भरे मेल भेजने के लिए रूसी सर्वर का इस्तेमाल किया। क्या वे सचमुच बम विस्फोट करना चाहते थे या यह एक मजाक था? उसको लेकर भी जांच चल रही है.

ईमेल पर बम से उड़ाने की धमकी\’ पिछले कुछ समय से देश में चल रहा ये ट्रेंड अहमदाबाद में भी दोहराया गया. लोकसभा चुनाव की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले अहमदाबाद के कई नामी स्कूलों में बम धमाके हुए.

गुरुकुल में एशिया स्कूल, थलतेज में आनंद निकेतन, डीपीएस भोपाल, मेमनगर में एचबीके स्कूल, थलतेज में ज़ेबर स्कूल, एसजी रोड पर कॉसमॉस कैसल इंटरनेशनल स्कूल और चांदखेड़ा और शाहीबाग छावनी में दो केंद्रीय विद्यालयों सहित कई स्कूलों को धमकी दी गई थी।

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने उस समय कहा था कि ईमेल एक रूसी सर्वर से भेजा गया था जिसमें अरबी शब्द और स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाला संदेश था। पुलिस फिलहाल ईमेल की सत्यता की जांच कर रही है। ईमेल भेजने वाले व्यक्ति ने खुद को तौहीद योद्धा बताया और पूरे शहर में \”इतिशादी\” द्वारा हमले की चेतावनी दी।

संदेश में गुजरात में शरिया कानून लागू करने का इरादा जताया गया और विरोध करने वालों के खिलाफ हिंसा की धमकी दी गई। स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड, सिटी क्राइम ब्रांच और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) सहित विशेष टीमें स्कूलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई में आईं और तत्काल जांच शुरू की गई।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *