Donald Trump :सेकंड के छठे हिस्से में ट्रंप ने घुमाया सिर, मौत से थे 2 सेंटीमीटर दूर, जानें कैसे बचे? Breaking News 1

Donald Trump :सेकंड के छठे हिस्से में ट्रंप ने घुमाया सिर, मौत से थे 2 सेंटीमीटर दूर, जानें कैसे बचे? Breaking News 1

Spread the love

Donald Trump :चुनावी रैली में हुई गोलीबारी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाल-बाल बच गए हैं

Donald Trump :अमेरिका में बटलर, पेनसिल्वेनिया की चुनावी रैली में हुई गोलीबारी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाल-बाल बच गए हैं. जानलेवा हमले से बचने के लिए ट्रंप ने एक तरकीब अपनाई. गोली लगते ही उसने अपना सिर झुका लिया। जैसे ही उसने अपना सिर आसानी से नीचे झुकाया, गोली उसके कान के ऊपरी हिस्से को छूती हुई निकल गई। यदि उसने सिर न झुकाया होता तो मृत्यु निश्चित थी।

\"Donald\"

Donald Trump :तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंट उनके बचाव के लिए दौड़

जैसे ही ट्रंप को छत से गोली मारी गई, उनकी सुरक्षा के लिए तैनात सीक्रेट सर्विस एजेंट उनके बचाव के लिए दौड़ पड़े। ट्रंप ने अपना दाहिना कान पकड़कर हाथ नीचे किया और फिर घुटनों के बल गिर पड़े। एक मिनट बाद जब वह खड़ा हुआ, तो उसका चेहरा खून से लथपथ था, उसने अपनी मुट्ठियाँ हवा में उछालीं और चिल्लाया, लड़ो, लड़ो, लड़ो।

जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ, सीक्रेट सर्विस के सैनिक तेजी से उनकी ओर बढ़े और उन्हें चारों तरफ से घेर लिया, जबकि उनके समर्थक हथियार लहराते हुए उनकी ओर दौड़ पड़े डोनाल्ड ट्रम्प को कान की चोट के लिए प्राथमिक उपचार मिलने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

रैली के दौरान गोलीबारी की घटना हुई

पेंसिल्वेनिया के बटलर में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान गोलीबारी की घटना हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रंप को दाहिने कान के ऊपर गोली मारी गई. अमेरिकी जांच एजेंसियां ​​इस हमले को डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश के तौर पर देख रही हैं. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात यूएस सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया।

हमलावर की पहचान पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की गई है। बेथेल पार्क बटलर से लगभग 40 मील दक्षिण में स्थित है। घटनास्थल से एक एआर-15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल बरामद की गई। संभवत: इसी हथियार से युवक ने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी रैली पर फायरिंग की. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर के सिर में गोली लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

\"\"

Donald Trump :एजेंसी अब जनता को निशाना बना रही है

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद सुरक्षा एजेंसी अब जनता को निशाना बना रही है. अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में रैली करते समय राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर जानलेवा हमला हुआ। 20 साल के एक शख्स ने ट्रंप पर गोली चला दी. गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई. सौभाग्य से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. अब लोग ट्रंप की सुरक्षा करने वाली \’सीक्रेट सर्विस\’ पर सवाल उठा रहे हैं। कई लोग एजेंसी के निदेशक के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

उन्होंने उस वक्त उस पर कार्रवाई नहीं की

क्योंकि रैली के दौरान सुरक्षा एजेंसियों के एजेंट भी मौजूद थे. दूसरी ओर, किम्बर्ली, चीटल सीक्रेट सर्विस की निदेशक हैं। उन्हीं से सबसे ज्यादा पूछताछ की जा रही है, क्योंकि कई लोग दावा कर रहे हैं कि शूटिंग से पहले सीक्रेट सर्विस को घटनास्थल पर एक संदिग्ध की मौजूदगी की जानकारी दी गई थी, लेकिन उन्होंने उस वक्त उस पर कार्रवाई नहीं की.

गुप्त सेवा, जो 1865 में शुरू हुई थी, डॉलर की जालसाजी को रोकने के लिए बनाई गई थी, लेकिन 1901 में, तत्कालीन राष्ट्रपति विलियम मैककिनले की न्यूयॉर्क में हत्या कर दी गई थी। तब गुप्त सेवा को नकली मुद्रा के प्रचलन को रोकने और राष्ट्रपति की सुरक्षा करने का काम सौंपा गया था। वर्तमान में, सीक्रेट सर्विस राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के अलावा वित्तीय धोखाधड़ी पर भी नज़र रखती है। इसके अलावा सीक्रेट सर्विस राष्ट्रपतियों और उनके जीवनसाथी को आजीवन सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी जिम्मेदार है।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *