Donald Trump Firing News :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को मारी गई गोली, कान पर लगी गोली, Breaking News 1

Donald Trump Firing News :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को मारी गई गोली, कान पर लगी गोली, Breaking News 1

Spread the love

Donald Trump Firing News :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चुनावी रैली के दौरान जानलेवा हमले का मामला सामने आया है

Donald Trump Firing News :अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चुनावी रैली के दौरान जानलेवा हमले का मामला सामने आया है. जब ट्रंप पेनसिल्वेनिया में रैली कर रहे थे तो एक युवक ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. वीडियो में देखा जा सकता है कि इस घटना में ट्रंप का पूरा बचाव किया गया.

\"Donald

Donald Trump Firing News :दाहिने कान पर गोली लगी और वह चूक गई

ट्रंप के दाहिने कान पर गोली लगी और वह चूक गई। अगर गोली 2 सेंटीमीटर भी अंदर जाती तो ट्रंप की जान चली जाती. जैसे ही पहली गोली चली, ट्रम्प ने कहा \”ओह\” और जैसे ही दो और गोलियां चलीं, उन्होंने अपना कान पकड़ लिया। वीडियो में उनकी आवाज भी सुनाई दे रही है. इसके बाद ट्रंप अपनी जान बचाने के लिए नीचे झुक गए।

गोली कान के पास से गुजर गई

हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे ऐसा लगा जैसे गोली मेरे कान के पास से गुजर गई. इसके बाद ट्रंप खड़े होते हैं और दाहिना हाथ चेहरे की ओर आगे बढ़ाते हैं। उसके चेहरे से खून बह रहा था. जब वह वापस खड़ा हुआ और अपनी मुट्ठियाँ भींच लीं तो भीड़ ने खुशी जताई।

Donald Trump Firing News :घटनास्थल को खाली कराना शुरू कर दिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप के घटनास्थल से जाने के तुरंत बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और घटनास्थल को खाली कराना शुरू कर दिया. इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना की जानकारी दे दी गई है. उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका के सचिव सेवा निदेशक किम्बर्ली चीटल, होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेक्जेंड्रो मेयरकास और व्हाइट हाउस होमलैंड सुरक्षा सलाहकार लिज़ शेरवुड रान्डेल से एक अद्यतन ब्रीफिंग प्राप्त हुई।

डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के बाद कहा, \”मैं गोलीबारी पर त्वरित प्रतिक्रिया के लिए यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को धन्यवाद देना चाहता हूं।\” सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रैली में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मुझे विश्वास नहीं है कि हमारे देश में ऐसा हो सकता है, मैं उस शूटर के बारे में कुछ नहीं जानता जो अब मर चुका है।\’

\"\"

डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ है. ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी उन्हें निशाना बनाकर गोली मार दी गई। ट्रंप ने अपने दाहिने कान पर हाथ रखकर और मंच के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई।

Donald Trump Firing News :चीख-पुकार मच गयी और भगदड़ मच गयी

इस बीच भीड़ में चीख-पुकार मच गयी और भगदड़ मच गयी. लोग इधर उधर भागने लगे. सीक्रेट सर्विस के एजेंट तुरंत सक्रिय हो गए और उन्होंने ट्रंप को घेर लिया. रैली का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि जब डोनाल्ड ट्रंप मंच से रैली को संबोधित कर रहे होते हैं तो गोलियों की आवाज सुनाई देती है. सीक्रेट सर्विस एजेंट हटो-हटो चिल्लाओ। गोलीबारी के बाद ट्रंप अपने कानों पर हाथ रखकर पोडियम के नीचे झुके नजर आ रहे हैं। तभी उनके अंगरक्षकों ने उन्हें घेर लिया.

घटना के वीडियो में लोगों को चीखते हुए सुना जा सकता है. वहां मौजूद कई लोग अपनी-अपनी जगह पर सो जाते हैं. सीक्रेट सर्विस कमांडो हरकत में आते हैं और ट्रंप को घेर लेते हैं। इसके बाद जब ट्रंप बाहर आए तो हवा में मुट्ठी हिलाते और कुछ कहते नजर आए. इस दौरान ट्रंप के चेहरे और कान के नीचे खून बहता देखा गया. तुरंत ही सीक्रेट एजेंटों ने ट्रंप को मंच से उतार दिया, कार में बिठाया और चले गए।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *