जसपुर में जनता दरबार: 101 शिकायतें दर्ज, 53 का तीव्र निस्तारण किया गया

जसपुर में जनता दरबार: 101 शिकायतें दर्ज, 53 का तीव्र निस्तारण किया गया

Spread the love

उधम सिंह नगर के जसपुर में अनाज मंडी समिति प्रांगण में जिलाधिकारी उदय राज सिंह की अध्यक्षता में एक जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन जसपुर के उपजिलाधिकारी गौरब चटवाल ने किया। दरबार में जसपुर तहसीलदार शुभांगिनि सिंह और काशीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुषा बडोला सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े- भारत नेपाल सीमा पर हुए अतिक्रमण पर वन विभाग सहित संयुक्त विभागीय टीमों ने किया सर्वे

जनता दरबार का मुख्य उद्देश्य नागरिकों की समस्याओं को सीधे अधिकारियों के सामने लाना था। क्षेत्र के दूर-दराज से आए फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। इस दौरान कुल 101 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिलाधिकारी ने सुनवाई के बाद 53 शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया, जिससे लोगों को तुरंत राहत मिली।

जिन शिकायतों का मौके पर समाधान नहीं किया जा सका, उनके लिए जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शीघ्रता से शिकायतों का समाधान करें और फरियादियों को अवगत कराएं। इस पहल से स्थानीय नागरिकों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा और उनकी समस्याओं का समाधान करने की प्रक्रिया में तेजी आई।

यह जनता दरबार स्थानीय प्रशासन के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित हुआ, जिससे नागरिकों की समस्याओं को सुनने और समाधान करने का अवसर मिला। ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशासन की पारदर्शिता और उत्तरदायित्व को बढ़ावा मिलता है।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *