Mumbai News :पिछले 3-4 साल में देश में आठ करोड़ नई नौकरियां पैदा हुईं: पीएम मोदी, Breaking News 1

Mumbai News :पिछले 3-4 साल में देश में आठ करोड़ नई नौकरियां पैदा हुईं: पीएम मोदी, Breaking News 1

Spread the love

Mumbai News :प्रधानमंत्री ने शहर में 29 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाएं शुरू करने और मुंबई को दुनिया की फिन टेक राजधानी बनाने की भी घोषणा की

Mumbai News :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में कहा कि विकास, रोजगार और निवेश के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले विपक्ष के दुष्प्रचार का बुलबुला फूट गया है, पिछले तीन-चार साल में देश में आठ करोड़ नई नौकरियां पैदा हुई हैं. प्रधानमंत्री ने शहर में 29 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाएं शुरू करने और मुंबई को दुनिया की फिन टेक राजधानी बनाने की भी घोषणा की।

\"Mumbai

गोरेगांव के नेस्को सेंटर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा देश में रोजगार पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई है। इसमें साफ कहा गया है कि पिछले तीन-चार साल में देश में आठ करोड़ नई नौकरियां पैदा हुई हैं।

Mumbai News :देश की जनता अब इनके झूठ को पहचान चुकी है

ये आंकड़े गलत सूचना फैलाने वालों का मुंह बंद करने के लिए काफी हैं। ये लोग विकास विरोधी, निवेश विरोधी और रोजगार विरोधी मानसिकता रखते हैं। लेकिन, अब उनकी पोल देश के सामने खुल गयी है. देश की जनता अब इनके झूठ को पहचान चुकी है।

पच्चीस लाख लीटर ईंधन की बचत

इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के झूठे आरोपों का जिक्र किया कि अटल सेतु में दरारें हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य मुंबई में जीवन स्तर में सुधार लाना है. इसके लिए मुंबई के आसपास कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जा रहा है। लेकिन आपको याद होगा कि हाल ही में अटल सेतु को लेकर किस तरह गलत सूचना फैलाई गई थी.

अटल सेतु को रोकने की तमाम कोशिशें की गईं लेकिन आज ये सच हो गया. प्रतिदिन 20 हजार वाहन गुजरने से पच्चीस लाख लीटर ईंधन की बचत हो रही है। इसके अलावा मुंबई में मेट्रो परियोजनाएं भी तेजी से आगे बढ़ रही हैं। दस साल पहले, मुंबई में केवल आठ किमी लंबी मेट्रो लाइनें थीं। आज 80 किलोमीटर पूरा हो चुका है और 200 किलोमीटर का काम अभी भी चल रहा है. उन्होंने कहा, इन परियोजनाओं से न केवल मुंबई में जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा बल्कि नई नौकरियां भी पैदा होंगी।

\"\"

Mumbai News :महाराष्ट्र में अद्भुत प्राकृतिक सौन्दर्य

उन्होंने कहा कि हमारा इरादा मुंबई को दुनिया की फिनटेक राजधानी बनाना है। महाराष्ट्र में अद्भुत प्राकृतिक सौन्दर्य है। महाराष्ट्र पर्यटन केंद्र के रूप में उभर सकता है। भारत को आत्मनिर्भर बनाने में महाराष्ट्र की अहम भूमिका है। उन परियोजनाओं की सूची निम्नलिखित है जिनका आज प्रधान मंत्री ने उद्घाटन किया।

  • बोरीवली और ठाणे के बीच 16600 करोड़ की लागत से बन रही सुरंग परियोजना की विस्तृत जानकारी दी गई है. 11.8 किमी लंबी सुरंग के निर्माण के बाद बोरीवली से ठाणे तक अब डेढ़ घंटे की जगह सिर्फ 20 मिनट में पहुंचा जा सकेगा।
  • 6300 करोड़ की लागत से बनने वाली गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड की सुरंग का काम शुरू हो गया है. 6.65 किमी की यह सड़क पश्चिम में गोरेगांव और मध्य में मुलुंड के बीच सीधी कनेक्टिविटी सक्षम करेगी। दावा किया गया है कि संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के नीचे से शुरू होने वाली इस सुरंग से वन्यजीवों को कोई नुकसान नहीं होगा.
  • कल्याण स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग की शुरुआत. इससे लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनों के लिए यहां विशेष जगह उपलब्ध होगी.
  • नवी मुंबई में 32600 वर्ग मीटर क्षेत्र में मल्टी-मॉडल कार्गो टर्मिनल का भूमिपूजन
  • कुर्ला और सीएसएमटी में नए प्लेटफॉर्म का शुभारंभ

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *