News Update :बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर फंसे यात्री, Breaking News 1

Spread the love

News Update :चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री धाम यात्रा की व्यवस्थाओं का खुलासा हो गया है

News Update :चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री धाम यात्रा की व्यवस्थाओं का खुलासा हो गया है. जानकी चट्टी से यमुनोत्री धाम तक करीब पांच किलोमीटर लंबे पदयात्रा मार्ग पर जाम लगा हुआ है। यमुनोत्री धाम के सड़क पड़ाव जानकी चट्टी और खरसाली में भी पार्किंग व्यवस्था चरमरा गई है। ट्रैकिंग रूट पर घोड़ों के संचालन और पीछा करने की कोई उचित व्यवस्था नहीं है।

\"News

News Update :चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री धाम ने यात्रा अव्यवस्था की पोल खोल दी है. पाली गढ़ से फूलचट्टी तक संकरी सड़क पर लंबे जाम से सबसे ज्यादा परेशानी तीर्थयात्रियों को होती है। एक तरफ नीचे गड्ढा था और दूसरी तरफ संकरी सड़क पर खचाखच भीड़ थी. यह देख लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो वाकई डरावना है.

दरअसल, जानकी चट्टी से यमुनोत्री धाम तक करीब पांच किलोमीटर लंबे पदयात्रा मार्ग पर जाम लगा हुआ है. यह सड़क कई स्थानों पर काफी संकरी है। पिछले शुक्रवार को इस पैदल मार्ग पर लंबा जाम लग गया था. जिससे श्रद्धालुओं को परेशानी हुई।

यमुनोत्री धाम के सड़क पड़ाव जानकी चट्टी और खरसाली में भी पार्किंग व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। स्थानीय उद्योगों और तीर्थ पुरोहितों ने भी व्यवस्था के खिलाफ जताया गुस्सा भाजपा नेता और स्थानीय निवासी संदीप राणा ने कहा कि यमुनोत्री यात्रा व्यवस्था में लगे सभी विभाग ठीक हैं, लेकिन यात्रा अव्यवस्थित है. मंदिर समिति भी कोई ठोस इंतजाम नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि यमुनोत्री में श्रद्धालुओं के दर्शन की व्यवस्था ठीक से नहीं की जा रही है. जहां मंदिर समिति की दुकानें हैं वहां श्रद्धालुओं के लिए रेन बसेरा और शौचालय होने चाहिए।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *