NTPC केरेडारी ने की एडवांस डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशंस के पहले बैच की शुरुआत

NTPC केरेडारी ने की एडवांस डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशंस के पहले बैच की शुरुआत

Spread the love

NTPC केरेडारी ने की एडवांस डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशंस के पहले बैच की शुरुआत

Pulse 24 News
Keredari NTPC, Hazaribagh

NTPC केरेडारी कोयला खनन परियोजना ने दिनांक 03 सितम्बर 2024 केरेडारी परियोजना क्षेत्र के प्रभावित गांवों के युवाओं के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। केरेडारी परियोजना के प्रमुख श्री शिव प्रसाद ने “एडवांस डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशंस” के पहले बैच का उद्घाटन किया। यह कोर्स एक साल की अवधि का होगा और इससे लगभग 40 युवाओं को फायदा होगा।

इस कार्यक्रम का आयोजन गांवों के युवाओं को आधुनिक तकनीकी शिक्षा प्रदान करने और उन्हें रोजगार के बेहतर अवसरों से जोड़ने के उद्देश्य से किया गया है। उद्घाटन समारोह में श्री शिव प्रसाद ने उपस्थित छात्रों और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि यह कोर्स उनके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है। उन्होंने कहा, “आज के डिजिटल युग में कंप्यूटर शिक्षा बेहद जरूरी है। यह पाठ्यक्रम युवाओं को तकनीकी कौशल प्रदान करेगा, जिससे वे बेहतर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकेंगे।” GM शिव प्रसाद ने आगे कहा, “हमारा लक्ष्य है कि परियोजना प्रभावित गांवों के युवाओं को आत्मनिर्भर और सक्षम बनाया जाए। इस कोर्स के माध्यम से हम उन्हें एक नई दिशा देने की कोशिश कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि ये युवा अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें और अपने गांवों की विकास यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।” कार्यक्रम के दौरान, स्थानीय ग्रामीणों ने भी इस पहल के लिए अपनी खुशी और समर्थन व्यक्त किया। कई लोगों ने इसे गांवों के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कोर्स से युवाओं को बेहतर अवसर मिलेंगे और वे अपने भविष्य को उज्जवल बना सकेंगे।
कार्यक्रम के अंत में अपर-महाप्रबंधक S,P गुप्ता एवं रोहित पाल ने छात्रों को शुभकामनाएं दी और उन्हें प्रेरित किया कि वे इस अवसर का पूरा उपयोग करें और अपनी कड़ी मेहनत और लगन से सफलता प्राप्त करें।

ब्यूरो रिपोर्ट हजारीबाग
Ashok Banty Raj – 9835533100


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *