PM Modi Submits Resignation :नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, Breaking News 1

PM Modi Submits Resignation :नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, Breaking News 1

Spread the love

PM Modi Submits Resignation :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं

PM Modi Submits Resignation :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. कहा जा रहा है कि वह राष्ट्रपति से लोकसभा भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

\"\"

लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिल गया है और वह तीसरी बार सत्ता में आने जा रही है. नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख और समय भी तय हो गया है. सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है. इसको लेकर तैयारियों पर मंथन तेज हो गया है.

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने तीसरी बार बहुमत हासिल किया है। एनडीए गठबंधन को 292 सीटों पर जीत मिली है. हालाँकि, बीजेपी अकेले बहुमत का आंकड़ा (272) नहीं छू सकी और उसे सिर्फ 240 सीटों से संतोष करना पड़ा। विपक्षी भारतीय ब्लॉक को 234 सीटें मिलीं।

नतीजों के बाद सरकार बनाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों से बात कर रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी इंडिया ब्लॉक भी सक्रिय हो गया है. नतीजों के बाद जेडीयू और टीडीपी आज दिल्ली में बीजेपी को अपना समर्थन पत्र सौंपेगी, जिसके बाद बीजेपी सरकार बनाने का दावा कर सकती है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज कैबिनेट बैठक बुलाई है. इसके साथ ही एनडीए गठबंधन और इंडिया ब्लॉक ने भी अपने सहयोगियों की बैठक बुलाई है.


Spread the love

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *