Pooja Controversy :आख़िरकार आईएएस पूजा ने खोला मुंह, बोलीं चोर कोतवाल को पीटा, देखें वीडियो, Breaking News 1

Pooja Controversy :आख़िरकार आईएएस पूजा ने खोला मुंह, बोलीं चोर कोतवाल को पीटा, देखें वीडियो, Breaking News 1

Spread the love

Pooja Controversy :आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने पहली बार अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया

Pooja Controversy :मुंबई में फर्जी विकलांगता और ओबीसी प्रमाण पत्र के आधार पर सिविल सेवा की नौकरी हथियाने के आरोप का सामना कर रही प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने पहली बार अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया है।

\"Pooja\"

Pooja Controversy :दोषी साबित करना गलत है :आईएएस

2023 बैच की महाराष्ट्र कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने कहा कि किसी को आरोपी बनाने से पहले मीडिया ट्रायल करना और इस तरह दोषी साबित करना गलत है. हमारा भारतीय संविधान इस तथ्य पर आधारित है कि किसी को भी तब तक दोषी नहीं माना जा सकता जब तक कि वह दोषी साबित न हो जाए। इसलिए मीडिया ट्रायल के जरिए मुझे दोषी साबित करना वाकई गलत है।\’

यह सबका मूल सिद्धांत है, आप कह सकते हैं कि यह आरोप है, लेकिन इस तरह मुझे दोषी साबित करना गलत है. आरोपों की जांच कर रही केंद्रीय समिति के सामने पेश होने पर सच्चाई सामने आ जाएगी। मैं कमेटी के सामने गवाही दूंगा. मेरा मानना ​​है कि कमेटी जो भी फैसला लेगी, वह सभी को स्वीकार्य होना चाहिए।\’

पूजा खेडकर ने अपना परिचय दिया

अंग्रेजी में भेजे गए शुरुआती संदेश में पूजा खेडकर ने अपना परिचय दिया. उन्होंने लिखा, \’मुझे पुणे के सहायक कलेक्टर के रूप में तैनात किया गया है। दिवस सर ने आपका संपर्क नंबर दिया। मैं 3 जून को ज्वाइन कर रहा हूं. हालाँकि, मेरे कुछ दस्तावेज़ बुलढाणा कलेक्टर कार्यालय से पुणे भेजे गए हैं, जो मुझे हमारे कार्यालय में नहीं मिले हैं।

कृपया सूचित करें कि यह कब पूरा होगा। जवाब आया, \’ठीक है, कोई बात नहीं.\’ हमें सोमवार को पता चलेगा. इसके बाद भेजे गए मैसेज में पूजा खेडकर ने उनके ऑफिस और सरकारी गाड़ी के बारे में जानकारी मांगी. सामने से जवाब आया, \’कलेक्टर सोमवार को सरकार से इस बारे में चर्चा करेंगे।\’ रिपोर्ट के मुताबिक, 23 मई को पूजा खेडकर ने फिर मैसेज किया, \’घर, यात्रा, केबिन आदि पर कोई अपडेट?\’

Pooja Controversy :जब आप आएंगे तो हम इसकी जांच करेंगे

इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. अगले दिन उसने पूछा, \’कृपया उत्तर दीजिए।\’ यह ज़रूरी है। सामने से जवाब आया, \’गुड मॉर्निंग… जब आप आएंगे तो हम इसकी जांच करेंगे। कथित तौर पर पूजा खेडकर भड़क गईं, जिसके बाद पूजा खेडकर ने लिखा, \’मुझे लगता है कि यह मेरे शामिल होने से पहले किया जाना चाहिए, बाद में नहीं।

मेरे पास योजना बनाने के लिए बहुत सी चीजें हैं और मैं इसे बाद के लिए नहीं छोड़ सकता। फिर उसने मैसेज किया, \’क्या वापस कॉल करने में कोई दिक्कत है?\’ रिपोर्ट के मुताबिक, चार दिन बाद उन्होंने मैसेज किया, \’3 जून को मेरे ज्वाइन करने से पहले केबिन और गाड़ी तैयार कर लें। बाद में इसके लिए समय नहीं मिलेगा. यदि ऐसा नहीं किया जा सकता तो मुझे बताएं. मैं कलेक्टर साहब से बात करूंगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में पुणे के कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है और उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है.

महाराष्ट्र पुलिस की विवादित प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोर खेडकर और पिता दिलीप खेडकर फरार हैं। पुलिस ने सोमवार (15 जुलाई) को कहा, हमने उससे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसने फोन बंद कर लिया है। हम कल और आज दो बार बानेर रोड स्थित उनके बंगले पर गये, लेकिन दोनों से मुलाकात नहीं हुई. हम उन्हें ढूंढेंगे, फिर जांच और कानूनी कार्रवाई की जाएगी.\’

\"This

Pooja Controversy :पिस्तौल से धमकाती नजर आ रही थीं

दरअसल, पूजा की मां मनोरमा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक किसान को पिस्तौल से धमकाती नजर आ रही थीं. यह घटना पुणे के मुलशी तालुक के धड़ावली गांव की है। पूजा के पिता दिलीप खेडकर ने इसी गांव में जमीन खरीदी थी. इसी मामले में पूजा की मां और पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक किसान की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को पूजा खेडकर के माता-पिता और पांच अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी कि मनोरमा ने उन्हें धमकी दी थी।

यह घटना पिछले साल की बताई जा रही है. लेकिन, हाल ही में पूजा खेडकर पर प्रशिक्षु आईएएस होने के बावजूद अपनी निजी कार पर लालबत्ती लगाकर ड्राइविंग, ऑफिस आदि के लिए अधिकृत नहीं होने के बावजूद फर्जी बीमारी प्रमाणपत्र पेश करने और गलत तरीके से गैर-आपराधिक लाभ उठाने का आरोप लगा है. .पुराना वीडियो वायरल हुआ और उसके बाद यह एफआईआर दर्ज की गई है.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *