Surat Heavy Rain :उमरपाड़ा में 4 घंटे में 14 इंच बारिश, जनजीवन प्रभावित हुआ,  Breaking News 1

Surat Heavy Rain :उमरपाड़ा में 4 घंटे में 14 इंच बारिश, जनजीवन प्रभावित हुआ, Breaking News 1

Spread the love

Surat Heavy Rain :सूरत के उमरपाड़ा में 4 घंटे में 14 इंच बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है

Surat Heavy Rain :मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में बारिश हो रही है. उधर, हीरों की नगरी माने जाने वाले सूरत में भी मेघमेहर देखने को मिला। सूरत के उमरपाड़ा में 4 घंटे में 14 इंच बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. दरअसल, बारिश के बाद उमरपाड़ा में जलजमाव की स्थिति देखी जा रही है. इसके साथ ही कई नदियां उफान पर हैं. इसी दिशा में आज भी सूरत समेत दक्षिण गुजरात में बारिश की आशंका जताई गई है.

\"Surat

Surat Heavy Rain :उमरपाड़ा में महज 4 घंटे में 14 इंच बारिश हो गई

सूरत के उमरपाड़ा में महज 4 घंटे में 14 इंच बारिश हो गई है. 14 इंच बारिश से उमरपाड़ा में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. पुराने उमरपाड़ा की सड़कों पर दुकानों में पानी भर गया है. इसके साथ ही लीमरवान से कदावली तक सड़क पर फिर से पानी भर गया है. भारी बारिश के कारण चर्नी गांव से ताबड़ा, भूतभेड़ा जाने वाली सड़क पर फिर से पानी भर गया है. इसके साथ ही यहां की मोहन नदी और वीरा नदी भी उफान पर हैं. इस दिशा में नदी का पानी घुस जाने से कई गांवों का संपर्क टूट गया है.

मौसम विभाग ने राज्य में बारिश की संभावना जताई

मौसम विभाग ने राज्य में बारिश की संभावना जताई है. आज राज्य के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है. साथ ही अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, राजकोट जैसे बड़े शहरों में भी बारिश होगी. अहमदाबाद शहर में सार्वभौमिक वर्षा हुई है। इसके साथ ही सूरत, तापी, डांग और भरूच में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

मौसम विभाग द्वारा घोषित पूर्वानुमान के बीच दक्षिण गुजरात में मेघराजा की विस्फोटक बल्लेबाजी जारी है. दक्षिण गुजरात के उमरपाड़ा में 4 घंटे में करीब 14 इंच बारिश हुई. फिर दोनों किनारों पर वीरा और मोहन नदियां बहने लगी हैं। बारिश के कारण हर जगह पानी भर गया है. उमरपाड़ा तालुक के उमरगोट से संपर्क टूट गया है. इसके अलावा निचले इलाकों और गांवों में पानी घट गया है.

Surat Heavy Rain :6 बजे से 11 बजे तक 10 इंच बारिश हुई

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 6 बजे से 11 बजे तक 10 इंच बारिश हुई, जबकि अब तक करीब 14 इंच बारिश हो चुकी है. भारी बारिश के कारण कई गांव जलमग्न हो गए हैं और उनका संपर्क टूट गया है. भारी बारिश के कारण सिस्टम अलर्ट मोड में आ गया है. पिछले 24 घंटे में नर्मदा के गरुड़ेश्वर में साढ़े पांच इंच, सूरत के उमरपाड़ा में चार इंच और नर्मदा के तिलकवाड़ा में सवा दो इंच बारिश हुई.

\"\"

नर्मदा के लछरास में पांच इंच बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है. लोगों के घरों और दुकानों में भी पानी घुस गया है. वहीं, भरूच जिले में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. उस वक्त भरूच के नेतरंग में 5 इंच से ज्यादा बारिश हुई थी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बीच राज्य के कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है. भरूच जिले में मेघराजा बारिश हो रही है.

दक्षिण गुजरात के जिलों में भारी बारिश होगी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 15 जुलाई को भरूच, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड समेत दक्षिण गुजरात के जिलों में भारी बारिश होगी. जबकि उत्तर गुजरात समेत सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. अहमदाबाद, बनासकांठा, साबरकांठा, आनंद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, पंचमहल, जूनागढ़, राजकोट, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मेहसाणा, गांधीनगर, सुरेंद्रनगर, खेड़ा, मोरबी, पाटन, अरावली, जामनगर, पोरबंदर समेत इलाकों में मध्यम बारिश का अनुमान है.

16 जुलाई को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है. जिसमें देवभूमि द्वारका, मोरबी, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, आनंद, वडोदरा, नर्मदा, पंचमहल, दाहोद, महिसागर, अमरेली, गांधीनगर जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

Surat Heavy Rain :देवभूमि द्वारका जिले में भारी बारिश होगी

इस दिन वलसाड, नवसारी, गिर सोमनाथ, अमरेली, राजकोट, जूनागढ़, पोरबंदर देवभूमि द्वारका जिले में भारी बारिश होगी. वहीं सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सुरेंद्रनगर, कच्छ, मोरबी, भानगर, अहमदाबाद, बनासकांठा, साबरकांठा, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, वडोदरा समेत जिलों में अच्छी बारिश होगी। दूसरी ओर, महिसागर, अरावली, पंचमहल, दाहोद, खेड़ा, गांधीनगर, मेहसाणा जिलों में छिटपुट स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है।

18 जुलाई को सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, अमरेली, जामनगर, देवभूमि द्वारका और दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *