SURAT : लोकसभा का इतिहास पलट गया: 4 जून से पहले बीजेपी ने जोरदार हमला किया, बिना चुनाव के सूरत लोकसभा जीती,

Spread the love

SURAT : लोकसभा का इतिहास पलट गया: 4 जून से पहले बीजेपी ने जोरदार हमला किया, बिना चुनाव के सूरत लोकसभा जीती,

सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी के मुकेश दलाल को छोड़कर सभी उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है. 22 अप्रैल तक, निर्वाचन क्षेत्र से केवल एक उम्मीदवार मैदान में था। यह घटना कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन पत्र खारिज होने के एक दिन बाद हुई। क्योंकि उनके तीन प्रस्तावकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए गए शपथ पत्र में दावा किया था कि उन्होंने अपने नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं.

\"
SURAT: History of Lok Sabha overturned: Before June 4, BJP made strong attack, won Surat Lok Sabha without elections,

सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन पत्र रविवार को खारिज कर दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी को प्रथम दृष्टया प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में गड़बड़ी दिखी. सूरत से वैकल्पिक कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी अवैध घोषित कर दिया गया, जिससे विपक्षी दल निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी मैदान से बाहर हो गया।

रिटर्निंग ऑफिसर सौरभ पारधी ने अपने आदेश में कहा कि प्रस्तावकों के हस्ताक्षरों में प्रथम दृष्टया विसंगतियां पाए जाने के बाद कुंभानी और पडसाला द्वारा प्रस्तुत किए गए चार नामांकन फॉर्म खारिज कर दिए गए। उन्होंने कहा कि ये हस्ताक्षर असली नहीं लगते.

आदेश में कहा गया है कि समर्थकों ने अपने शपथ पत्र में कहा है कि उन्होंने फॉर्म पर खुद हस्ताक्षर नहीं किये हैं. इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कांग्रेस के वकील बाबू मंगेकिया ने कहा कि नीलेश कुंभानी और सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया है. चार समर्थकों ने फॉर्म पर अपने हस्ताक्षर नहीं होने की बात कहते हुए कहा है कि वे अब हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी मुकेश दलाल के चुनाव एजेंट दिनेश जोधानी ने शनिवार को नामांकन पत्र पर आपत्ति जताई, जिसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने कांग्रेस प्रत्याशी को अपना पक्ष रखने के लिए रविवार सुबह उपस्थित होने का समय दिया.


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *