Top News :अग्निवीर ने खुद को सिर में मारी गोली और की आत्महत्या, आगरा एयरफोर्स स्टेशन की है घटना, Breaking News 1

Top News :अग्निवीर ने खुद को सिर में मारी गोली और की आत्महत्या, आगरा एयरफोर्स स्टेशन की है घटना, Breaking News 1

Spread the love

Top News :अरिसर टेक्नीशियन एरिया (शाहगंज) में मंगलवार की रात डेढ़ बजे फायरमैन श्रीकांत कुमार चौधरी (22) ने सरकारी इंसास की गोली लगने से आत्महत्या कर ली

Top News :अरिसर टेक्नीशियन एरिया (शाहगंज) में मंगलवार की रात डेढ़ बजे फायरमैन श्रीकांत कुमार चौधरी (22) ने सरकारी इंसास की गोली लगने से आत्महत्या कर ली। श्रीकांत मूल रूप से बलिया के नारायणपुर के रहने वाले थे। डेढ़ साल पहले उसकी अग्निवीर योजना के तहत संतरी पद पर भर्ती हुई थी। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। आत्महत्या का कारण पता नहीं चल सका है।

\"Top

घटना रात करीब डेढ़ बजे की है. शाहगंज इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि सिपाही ने खुद को सिर के बीचोबीच गोली मारी है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। बनवी और जवान के परिजन शव लेकर जा रहे हैं. इस मामले में परिवार ने कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी है. अगर वे शिकायत करेंगे तो पुलिस अपने स्तर से जांच करेगी।

आगरा एयरफोर्स स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान एयरफोर्स जवान श्रीकांत की मंगलवार रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जवान का बड़ा भाई सिद्धांत बुधवार को आगरा पहुंचा। आज सुबह जैसे ही जवान का शव गांव पहुंचा, हाहाकार मच गया. घर के दरवाजे पर कई बार अंतिम दर्शन के बाद पार्थिव शरीर को गंगा नदी के हुकुमछपरा घाट ले जाया गया। वहां वायुसेना के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. फिर जवान का अंतिम संस्कार किया गया. मुखाग्नि बड़े भाई सिद्धांत ने दी।

रेवती थाना क्षेत्र के पचरुखिया नवी बस्ती (नारायणपुर) निवासी श्रीकांत वर्ष 2022 में अग्निवीर भर्ती के तहत प्रहरी पद पर भर्ती हुए। वह वर्तमान में आगरा एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात थे। मंगलवार की रात साथ में रहने वाले जवानों ने परिवार को फोन कर श्रीकांत की मौत की जानकारी दी. तभी चंडीगढ़ में नौकरी करने वाला श्रीकांत का बड़ा भाई सिद्धांत बुधवार को आगरा पहुंच गया। उधर, श्रीकांत की मौत की जानकारी होते ही उनके घर और गांव में मातम छा गया है. पिता मंजी चौधरी भी कोलकाता से गांव पहुंचे.

पोस्टमार्टम आदि के बाद शव लेकर आगरा से निकले सिद्धांत गुरुवार सुबह करीब 11 बजे गांव पहुंचे। जवान का शव पहुंचते ही उनके दरवाजे पर लोगों की भीड़ जुट गयी. बिहार के बिहटा से 45 वायु सेना कर्मियों की एक टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और उसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।

श्रीकांत चौधरी के परिवार ने मौत के सही कारण के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की लेकिन अधिकारियों ने उन्हें बताने से इनकार कर दिया. गुरुवार को शव के साथ वायुसेना के कॉर्पोरल बी. सिंह से परिवार के सदस्यों ने मौत के कारण के बारे में भी पूछा। हालांकि, उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उनकी मौत गोली लगने से हुई है. उन्होंने कहा कि घटना की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का गठन कर दिया गया है.

इंस्पेक्टर शाहगंज अमित कुमार मान ने बताया कि पुलिस ने एयरफोर्स कर्मियों की मदद से जवान को अस्पताल पहुंचाया। वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि 22 वर्षीय श्रीकांत कुमार चौधरी ड्यूटी के दौरान सरकारी इंसास राइफल लेकर चल रहा था. जवान ने भौंहों के बीच राइफल से गोली चलाई जो सिर के ऊपर से होते हुए बाहर निकल गई। इंसास राइफल को जरूरी प्रोसेसिंग के लिए आगरा की फोरेंसिक लैब में भेज दिया गया है.

वर्ष 2019 में एयरफोर्स परिसर स्थित आवास में हिमांशु सिंह (32) का शव फंदे से लटका मिला था। वह स्क्वाड लीडर के तौर पर काम कर रहे थे. वह मूल रूप से मुरादाबाद के रहने वाले थे।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *