Top News :LAC से पकड़ा गया 5 मन सोना! इसे कौन लाया, कहां से लाया? ITBP का बड़ा खुलासा, Breaking News 1 

Top News :LAC से पकड़ा गया 5 मन सोना! इसे कौन लाया, कहां से लाया? ITBP का बड़ा खुलासा, Breaking News 1 

Spread the love

Top News :भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने भारत-चीन सीमा के पास एक किलोग्राम वजन की 108 सोने की छड़ें जब्त करने के साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Top News :भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने भारत-चीन सीमा के पास एक किलोग्राम वजन की 108 सोने की छड़ें जब्त करने के साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों संदिग्धों से फिलहाल आईटीबीपी और पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से पूछताछ कर रहे हैं। यह ऑपरेशन भारत-चीन सीमा पर तस्करी गतिविधियों पर अंकुश लगाने में आईटीबीपी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। जब्त की गई वस्तुओं को जल्द ही आगे की जांच और प्रसंस्करण के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया जाएगा।

\"Top

सोने के अलावा, ITBP ने दो मोबाइल फोन, एक दूरबीन, दो चाकू और केक और दूध जैसे कई चीनी खाद्य पदार्थ भी जब्त किए। इन सभी वस्तुओं को खच्चरों पर लादकर भारत में तस्करी कर लाया गया था, लेकिन आईटीबीपी की निगरानी में इन्हें पकड़ लिया गया।

\"Top

आईटीबीपी की 21वीं बटालियन के जवानों ने मंगलवार दोपहर पूर्वी लद्दाख के चांगथांग सब-सेक्टर में लंबी दूरी की गश्त शुरू की। इस गश्त के दौरान उन्हें वास्तविक नियंत्रण रेखा से एक किलोमीटर दूर स्थित श्रीरापाल में तस्करी गतिविधियों की जानकारी मिली. डिप्टी कमांडेंट दीपक भट्ट के नेतृत्व में एक गश्ती दल ने खच्चर पर सवार दो लोगों को देखा और उन्हें रुकने के लिए कहा। सेना को देखते ही उन्होंने भागने की कोशिश की लेकिन कुछ मिनटों के पीछा के बाद सेना ने तस्करों को पकड़ लिया. तस्करों की पहचान तस्करों ने शुरू में औषधीय पौधों के डीलर होने का दावा किया। हालांकि, उनके सामान की तलाशी के दौरान आईटीबीपी को बड़ी मात्रा में सोना और अन्य सामान मिला।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *