Top News :सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, सुनवाई कल तक के लिए स्थगित, Breaking News 1

Top News :सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, सुनवाई कल तक के लिए स्थगित, Breaking News 1

Spread the love

Top News :सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

Top News :सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, सुनवाई कल तक के लिए स्थगित,मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET UG को रद्द करने और दोबारा आयोजित करने की मांग वाली कई याचिकाओं पर आगे की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ सुनवाई करेगी।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET-UG के कथित पेपर लीक मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज (11 जुलाई) सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्थिति रिपोर्ट दाखिल की। सुप्रीम कोर्ट ने NEET UG मामले की सुनवाई शुक्रवार (12 जुलाई) यानी कल तक के लिए स्थगित कर दी है. याचिकाकर्ताओं को केंद्र और एनटीए द्वारा दायर हलफनामों पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया गया है।

\"Top

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. एनटीए ने एक हलफनामे में कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर तैयार करने के लिए कड़ी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन किया जाता है। कई विषय विशेषज्ञों की मौजूदगी में पेपर तैयार किये जाते हैं. इन्हें सीलबंद कंटेनरों में रखा जाता है. प्रिंटिंग सीसीटीवी कैमरे के नीचे की जाती है. कड़ी सुरक्षा और जीपीएस ट्रैकर और डिजिटल लॉक के साथ पेपर परीक्षा केंद्रों पर भेजे जाते हैं।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीबीआई ने शीर्ष अदालत को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नीट पेपर लीक की घटना स्थानीय स्तर पर हुई थी. नीट का पेपर सोशल मीडिया पर प्रसारित नहीं होता है।

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *