Weather Updates :इस जिले में तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, देखें 18 जुलाई तक कहां होगी मेघमेहर, Breaking News 1

Weather Updates :इस जिले में तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, देखें 18 जुलाई तक कहां होगी मेघमेहर, Breaking News 1

Spread the love

Weather Updates :राज्य के दक्षिण गुजरात समेत इलाकों में भारी बारिश हो रही है

Weather Updates :राज्य के दक्षिण गुजरात समेत इलाकों में भारी बारिश हो रही है. आज गुजरात के कुछ हिस्सों में धीमी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने राज्य में अगले तीन दिनों में बारिश की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि नवसारी, वलसाड, तापी और भरूच में भारी बारिश होगी, जबकि मध्य गुजरात समेत सौराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है.

\"Weather

Weather Updates :भारी बारिश की भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने 14 जुलाई को राज्य के दक्षिणी हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. जिसमें राज्य के गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, नवसारी और वलसाड जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा राज्य के उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र और मध्य गुजरात में बारिश की स्थिति हल्की रहेगी।

वलसाड समेत जिलों में भारी बारिश होगी

15 जुलाई को दक्षिण गुजरात के भरूच, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड समेत जिलों में भारी बारिश होगी. जबकि उत्तर गुजरात समेत सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. अहमदाबाद, बनासकांठा, साबरकांठा, आनंद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, पंचमहल, जूनागढ़, राजकोट, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा मेहसाणा, गांधीनगर, सुरेंद्रनगर, खेड़ा, मोरबी, पाटन, अरावली, जामनगर, पोरबंदर समेत इलाकों में मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

इस दिन सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है. जिसमें देवभूमि द्वारका, मोरबी, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, आनंद, वडोदरा, नर्मदा, पंचमहल, दाहोद, महिसागर, अमरेली, गांधीनगर जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

Weather Updates :देवभूमि द्वारका जिले में भारी बारिश होगी

इस दिन वलसाड, नवसारी, गिर सोमनाथ, अमरेली, राजकोट, जूनागढ़, पोरबंदर देवभूमि द्वारका जिले में भारी बारिश होगी. वहीं सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सुरेंद्रनगर, कच्छ, मोरबी, भानगर, अहमदाबाद, बनासकांठा, साबरकांठा, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, वडोदरा समेत जिलों में अच्छी बारिश होगी। दूसरी ओर, महिसागर, अरावली, पंचमहल, दाहोद, खेड़ा, गांधीनगर, मेहसाणा जिलों में छिटपुट स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है।

18 जुलाई को सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, अमरेली, जामनगर, देवभूमि द्वारका और दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

\"\"

24 घंटों में राज्य के 77 तालुकाओं में बारिश दर्ज

पिछले 24 घंटों में राज्य के 77 तालुकाओं में बारिश दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा बारिश नवसारी के वांसदा और गणदेवी में 6.2 इंच बारिश दर्ज की गई. वलसाड में 6 इंच, खेरगाम में 5.9 इंच बारिश हुई. जबकि कपराडा में 4.5 इंच और उमरगाम में 4.4 इंच बारिश दर्ज की गई. जबकि चिखली और पारडी में 4 इंच बारिश हुई। वापी में 4 इंच बारिश दर्ज की गई. धरमपुर, वालिया, उद्रामपाड़ा में 3.5 इंच बारिश दर्ज की गई। उच्छल, सागबारा, वाहई में करीब 3 इंच बारिश हुई। राज्य के 13 तालुकाओं में 1 से 1.5 इंच बारिश दर्ज की गई.

आज राज्य में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा और साबरकांठा में बारिश की संभावना है. अरावली, खेड़ा, गांधीनगर और अहमदाबाद में बारिश की संभावना है.

नवसारी में बारिश की संभावना

आणंद, पंचमहल, दाहोद और महिसागर में बारिश हो सकती है. वडोदरा, छोटाउदेपुर, नर्मदा और भरूच में बारिश का अनुमान है. सूरत, डांग, तापी और नवसारी में बारिश की संभावना जताई गई है.

कच्छ, सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर में बारिश हो सकती है. पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली और भावनगर में बारिश का अनुमान है. मोरबी, द्वारका, गिर सोमनाथ और बोटाद में बारिश हो सकती है.

link 1

link 2


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *