अब्दुल समद का ऐतिहासिक प्रदर्शन: रणजी ट्रॉफी में दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

अब्दुल समद का ऐतिहासिक प्रदर्शन: रणजी ट्रॉफी में दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

Spread the love

जम्मू-कश्मीर: अब्दुल समद ने जम्मू-कश्मीर और ओडिशा के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान इतिहास रच दिया, वह रणजी ट्रॉफी मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी बन गए।

कटक के चुनौतीपूर्ण बल्लेबाजी माहौल में, समद ने अपना पांचवां प्रथम श्रेणी शतक बनाया, जिसने जम्मू-कश्मीर के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण योगदान दिया पहली पारी में, उन्होंने एक महत्वपूर्ण शतक बनाया, और दूसरी पारी में, उन्होंने 100 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन बनाए। अन्य उल्लेखनीय योगदान साहिल लोत्रा का रहा, जिन्होंने 28 रन बनाए और औकिब नबी ने 15 रन जोड़े।

पहली पारी में ओडिशा को 2 रन की मामूली बढ़त मिलने के बाद, जेएंडके ने 269 रनों का लक्ष्य रखा। हालाँकि, ओडिशा के बल्लेबाज अपनी दूसरी पारी 80.4 ओवर में 112/8 पर समाप्त करने में सफल रहे, जिसमें संदीप पटनायक ने 222 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए, जिससे मैच हार से बच गया।

यह भी पढ़ें- चक्रवात दाना से निपटने के लिए राज्य पूरी तरह तैयार, जीरो कैजुअल्टी का लक्ष्य

जम्मू-कश्मीर के गेंदबाजी आक्रमण में आबिद मुश्ताक, साहिल लोत्रा, उमर नजीर और शुभम पुंडीर ने 2-2 विकेट लिए
मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, लेकिन समद की उल्लेखनीय उपलब्धि जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट मानकों में सुधार को उजागर करती है, जैसा कि जेकेसीए के ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता ने कहा, जिन्होंने समद को उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *