चक्रवात दाना से निपटने के लिए राज्य पूरी तरह तैयार, जीरो कैजुअल्टी का लक्ष्य

चक्रवात दाना से निपटने के लिए राज्य पूरी तरह तैयार, जीरो कैजुअल्टी का लक्ष्य

Spread the love

भुवनेश्वर, ओडिशा- जीरो कैजुअल्टी होगा मिशन घबराने की कोई जरूरत नहीं है,” मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने चक्रवात तूफान दाना से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कहा।

शून्य हताहत सुनिश्चित किया जाएगा। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। राज्य सरकार हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करने के बाद 100% निकासी की जाएगी, ”मुख्यमंत्री माझी ने कहा।उन्होंने कहा, “एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ और फायर सर्विसेज टीमों को तैयार रखा गया है। सरकार तूफान की स्थिति पर करीब से नजर रख रही है।

चक्रवात आश्रय स्थल सभी बुनियादी आवश्यकताओं और आवश्यक वस्तुओं से सुसज्जित होंगे। बिजली और पानी की आपूर्ति तथा टेलीफोन और सड़क संचार को शीघ्र बहाल करने पर भी चर्चा हुई। आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी या अधिक कीमत वसूलने को रोकने के लिए संबंधित विभाग ने पहले से ही कड़ी निगरानी रखी है।

यह भी पढ़ें- लव जिहाद के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

आईएमडी के अनुसार, चक्रवात दाना 24 अक्टूबर की रात और 25 अक्टूबर की सुबह के दौरान पश्चिम बंगाल और सागर द्वीप के बीच उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों को पार करेगा।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *