विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के इस्तीफे की प्रक्रिया शुरू, रेलवे ने नियमों में दी छूट

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के इस्तीफे की प्रक्रिया शुरू, रेलवे ने नियमों में दी छूट

Spread the love

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए रेलवे से इस्तीफा देने वाले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के इस्तीफों को स्वीकार करने की प्रक्रिया उत्तर रेलवे ने शुरू कर दी है। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पदमुक्त किया जा सकता है।

विनेश और बजरंग की कांग्रेस में शामिल होने की प्रक्रिया
हाल ही में, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस पार्टी जॉइन की है। विनेश फोगाट को हरियाणा के जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिला है, जबकि बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

रेलवे के नियमों में ढील
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, “आमतौर पर, किसी भी रेलवे कर्मचारी द्वारा इस्तीफा देने के बाद तीन महीने की नोटिस अवधि का पालन करना होता है, लेकिन इस मामले में हमने मानदंडों में ढील देने का फैसला किया है।” अधिकारी ने यह भी बताया कि दोनों खिलाड़ियों को आज या जल्द से जल्द पदमुक्त करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

कारण बताओ नोटिस की प्रक्रिया
उत्तर रेलवे ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को कांग्रेस में शामिल होने के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया था। रेलवे ने स्पष्ट किया कि यह नोटिस सेवा नियमावली का हिस्सा था क्योंकि दोनों सरकारी कर्मचारी हैं। नोटिस प्राप्त करने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि विनेश फोगाट चुनाव लड़ने में अड़चन का सामना कर सकती हैं क्योंकि उन्हें रेलवे से आधिकारिक रूप से पदमुक्त होना आवश्यक था। अब जब रेलवे ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, तो उनकी चुनावी उम्मीदवारी में कोई बाधा नहीं रहेगी।

विनेश का चुनाव प्रचार
विनेश फोगाट के टिकट मिलने के बाद, वे आज पहली बार जींद के जुलाना में प्रचार के लिए पहुंच रही हैं। जुलाना के गांव खेड़ा बख्ता में चौगामा खाप द्वारा उनके सम्मान में एक समारोह आयोजित किया जाएगा। यह समारोह विनेश के ससुराल में होगा और इसमें 5000 लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई है।
यह कदम विनेश फोगाट के चुनावी अभियान को बढ़ावा देने और स्थानीय समर्थन जुटाने के प्रयास का हिस्सा है।


Spread the love

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *