हजारीबाग राज्य के माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का 18 दिसंबर को हजारीबाग दौरा प्रस्तावित है इस दौरान वें इचाक प्रखंड में जिला स्तरीय ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री शामिल होगें। माननीय मुख्यमंत्री का जिला में आगमन एवं कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे भी मौजूद रहे। बैठक में कार्यक्रम की सम्पूर्ण रूपरेखा की विस्तृत रूप से समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।


माननीय मुख्यमंत्री, झारखंड द्वारा ईचाक प्रखंड में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में विभिन्न जनहितकारी योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया जाना है। बैठक में उपायुक्त ने सभी जिला स्तरीय पदाधिकारीयों एवं संबंधितों को कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिया कि इस कार्यक्रम में सभी 24×7 उपलब्ध रहकर तत्परता के साथ और पूरी लगन से कार्य करेंगे जिससे की यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न किया जा सके। उन्होंने लाभुकों के बीच वितरित किए जाने वाले परिसंपत्तियों की जानकारी प्राप्त की तथा संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अबतक आयोजित शिविर में प्राप्त हुए विभिन्न योजनाओं के आवेदनो को यथाशीघ्र निष्पादित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर यातायात व्यवस्था, सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था, दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति, अप्रोच रोड और बैरिकेडिंग समेत अन्य जरूरी व्यवस्था, लाभुकों के बैठने,सभा मैदान का प्रबंधन समेत अन्य सभी महत्वपूर्ण तैयारियों की बारीकी से समीक्षा की और कार्यक्रम सुव्यवस्थित तरीके से सम्पन्न हो उसके लिए उचित दिशा निर्देश दिए। बैठक में उप विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, प्रशिक्षु आईएएस सुलोचना मीणा,सिविल सर्जन, डीसीएलआर, सभी तकनीकी विभागों के पदाधिकारी व अन्य सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट – अशोक बंटी राज

By Shivani

error: Content is protected !!